Google
Sports

Zimbabwe ने किया लंका फतह !

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.
Google

सिकंदर रजा के बेहतरीन आलराउंडर प्रदर्शन के दम जिम्बाब्वे ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर पांचवें एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सोमवार को एक ऐतिहासिक सीरीज की जीत हासिल की !

11th-ranked Zimbabwe ने Hambantota में Sri Lanka को ३ से हराकर सीरीज पर ३-२ से कब्ज़ा जमाया !

ऑफ स्पिनर रजा ने तीन विकेट लेकर मेजबान श्रीलंका पर आठ विकेट पर 203 रन पर रोक दिया । इसके बाद एक तनावपूर्ण स्तिथि में नाबाद 27 की पारी खेलकर 71 बॉल शेष रहते हुए इतहासिक जीत दिया !

हंबान्टाटा में श्रृंखला 3-2 से कब्ज़ा जमाते हुए , 11 वीं रैंकिंग जिम्बाब्वे ने श्रीलंका में अपनी पहली श्रृंखला जीत दर्ज की और आठ साल में पहली बार विदेशी जीत दर्ज की!

ज़िम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज हैमिल्टन मसाकाडोज ने सर्वाधिक 73 रनों शानदार की पारी खेली लेकिन श्रीलंका के ऑफ-स्पिनर अकिला दानंजय ने चार विकेट लेकर जिम्बाब्वे की मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया था ।

मेहमान टीम 137 रनों से एक विकेट पर 175 रन पर 7 हो गई, लेकिन रजा और कप्तान ग्रीम क्रेमर (नाबाद 11) ने नाबाद 29 रन की साझेदारी की।

इससे पहले श्रीलंका ने साझेदारी की कमी से ग्रस्त थे लेकिन सलामी बल्लेबाज दानुशका गुनाथिलका (52) और असला गुनारत्ने (नाबाद 59) ने संघरषपूर्ण अर्धशतक जड़ा। मेजबान 42 वें ओवर में आठ विकेट पर 153 रन बनाकर संकट में थे ,लेकिन गुरारतने और दुश्मांथा चमेरा (नाबाद 18) ने नौवें विकेट के लिए नाबाद 50 रन की साझेदारी की।

स्कोर: श्रीलंका ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 203 रन बनाए (गुनथिलाका 52, गुरारतने 59, एनएओ, रजा, 21 रन)। 38.1 ओवर में सात विकेट पर जिम्बाब्वे ने 204 रन बनाये थे (मासाकदा 73, मायर 43, मुसाकांद 37, दानंजया चार 47 रन पर)।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.