north korean leader | wikifeed.in
NEWS

North Korea slams missile on Japan, warns world

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

उत्तर कोरिया एक बहुत ही खातर नाक देश हे वह कुछ न कुछ ऐसे आतंक करता रहता ही की हैरान कर देने वाले उत्तरर कोरिया ने जापान पर मिसाइल लॉन्च की हे और कहा जा रहा की यह अंतर् महाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल आईसीबीएम थी। जापान के पीएम शिंजो आबे ने इस देश की सुरक्षा को खतरा मानते हुए एक आपात बैठक बुलाई जापान के पीएम आबे ने कहा आईसीबीएम स्तर की मिसाइल दागने से साफ हे की हमारे देश का खतरा वास्तविक व गंभीर है.

अमेरिका मिसाइल हमले की जद में
और इस परीक्षण के साथ ही अमेरिका को चेतावनी भी दी हे वहअपना अगला निशाना अमेरिका पर मिसाइल दागेगा उत्तर कोरिया अब अमेरिका पर जल्द ही मिसाइल हमले की तयारिया कर रहा हे इस हमले के बाद कोरिया प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया हे जापान में यह मिसाइल परीक्षण ऐसे वक्त में किया गया हे जब एक दिन पहले ही अमेरिका कांग्रेस ने रूस और ईरान तथा उत्तर कोरिया पर नए और सख्त प्रतिबन्द को लगाए जाने के पक्ष में जापान ने वोट दिया।

maxresdefault wikifeed.in

चीन के विदेश मंत्रालय ने उत्तर कोरिया द्वारा अंतरमहाद्वीपीय बलिस्टिक मिसाइल (ICBM) का परीक्षण किए जाने की कड़ी निंदा की है।

एक माह में दूसरा परीक्षण
उत्तर कोरिया ने एक महा में दूसरा परीक्षण किया हे यह तो जब किया हे सयुक्त राष्ट्र की पावंदी के बाद भी उत्तर कोरिया ने दूसरा परीक्षण क्र दुनिया को दी चुनौती दी हे मिसाइल उत्तरी कोरिया के जेनगाग प्रान्त से स्थानीय समयनुसार रात 11 : बजे दागी गयी हे

अमेरिका को दी चेतावनी
उत्तर कोरिया ने अमेरिका को भी चनौती दी हे और नार्थ कोरिया का कहना ही की इस परीक्षण को अमेरिका के लिय एक बहुत ही केडी चेतावनी के तोर पर देखा जाना चाहिए। अमेरिका पिछले लंबे समय से चीन को उत्तर कोरिया पर दबाव बनाकर उसका परमाणु व मिसाइल कार्यक्रम बंद करवाने के लिए मना रहा है

north korean leader | wikifeed.in

अमेरिकी रक्षा विभाग ने की पुष्टि
अमेरिकी रक्षा विभाग ने इसकी पुष्टि की है। पेंटागन के प्रवक्ता कैप्टन जैफ डेविस ने कहा कि यह मिसाइल करीब 1 हजार किमी की दूरी तय कर जापान के समुद्र में गिरी। यह इस साल का 12 वां व आईसीबीएम मिसाइल का दूसरा परीक्षण है। उन्होंने कहा, ‘हमारा आंकलन है कि मिसाइल एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल थी जिसका पहले से अंदाजा था।

लॉस ऐंजिलिस समेत कई दूसरे शहर भी आ सकते हैं चपेट में
दक्षिण कोरियाई न्यूज एजेंसी यॉन्हप के मुताबिक इस मिसाइल की मारक क्षमता इतनी है कि अमेरिका को भी निशाना बनाया जा सकता है। यॉन्हप ने विशेषज्ञों के हवाले से बताया है कि उत्तर कोरिया के मिसाइलों की जद में अमेरिका के लॉस ऐंजिलिस समेत कई दूसरे शहर भी आ सकते हैं। इससे पहले भी उत्तर कोरिया ने 4 जुलाई को पहले अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था।

45 मिनट उड़ी मिसाइल
आबे सरकार के मुख्य मंत्रिमंडलीय सचिव योशिहाइड सुगा ने कहा कि मिसाइल करीब 45 मिनट उड़ी। जापान की प्रसारण एजेंसी एनएचके के अनुसार मिसाइल 3000 किमी से ज्यादा की ऊंचाई तक पहुंचने के बाद निशाने पर पहुंची। यह इस माह के आरंभ में दागी गई मिसाइल से ज्यादा शक्तिशाली थी, जिसे अमेरिका व दक्षिण कोरिया के अधिकारियों ने अमेरिका तक मार करने में सक्षम बताया था। 4 जुलाई को उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई मिसाइल 933 किमी दूर तक गई और 2802 किमी की ऊंचाई तक गई थी। वह बड़े व भारी परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम थी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

6 Comments

Click here to post a comment