Donald Trump-wikifeed
google
NEWS

दुनिया भर में पिछले कुछ दिनों में हुई प्रमुख घटनाएं | breaking news wikipedia

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

          दुनिया भर में पिछले कुछ दिनों में हुई प्रमुख घटनाएं.

world news

दुनिया भर में पिछले कुछ दिनों में बहुत सी चीजों में कुछ नए बदलाव किय गए हे जैसे : फिल्मो ,खेल ,राजनिति और प्रौद्योगिकी अन्य और भी क्षेत्र में बहुत से बदलाव क़िये गए हे और कुछ प्रसिद्ध सितारों ने अपने प्रशंसकों के उत्साह से उत्साहित लोगो का मनोरंजन का प्रदर्शन किया।

तो दोस्तों आप इस बात को जानते हो, की हमारी दुनिया हर समय ,हर मिनट ,हर घंटे और हर दिन कुछ न कुछ बदलाव कर रही हे और एक ऐसी खबर भी सामने आ जाती हे जिसका हम अनुमान भी नहीं लगा सकते हे। इस लिए हम को नहीं पता रहता हे की दुनिया भर में किया हो रहा हे, किया चल रहा हे ,इस जानकारी के लिए या पता लगाने के लिए स्वयं को अद्यतन रखने की जरूरत हे। जैसा की हम एक डिजिटल दुनिया में रह रहे हे और हम मीडिया से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हे और अपनी जिमे दारियो को इस सिस्टम से जोड़ा जा सकता हे.

 

इस बार, दुनिया ने कुछ महान और कुछ अनपेक्षित चीजों को देखा जो टीवी न्यूज़ चैनल, डिजिटल और प्रिंट मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया।

लंदन में एक अंडरग्राउंड मेट्रो रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट.

London attack-wikifeed

London attack : लंदन में एक अंडरग्राउंड मेट्रो रेलवे स्टेशन पर जोर दार विस्फोट हुआ जिसमे बहुत से लोग घायल हो गए। यह घटना दक्षिण-पश्चिम लंदन में सुबह वक्त हुई। और ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा ने इस घटना को आतंकी वारदात बताया हे और आईएसआईएस ने इस दुर्घटना वारदात ‘बकेट बम ‘धमाके की जिम्मेदारी ली हे।

शहर की डिस्ट्रिक्ट लाइन पार्संस ग्रीन स्टेशन भी प्रभावित हुआ. माना जा रहा है कि ये धमाका बोगी में सुपरमार्केट के सफेद रंग के एक बैग में रखी प्लास्टिक की बाल्टी में हुआ. स्टेशन के बाहर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी दुकानदारों का कहना है कि उन्होंने कुछ चोटिल लोगों को देखा. हमले में 22 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को लंदन आतंकी हमले के बाद दुनियाभर में हमलों को रोकने के लिए ब्रिटेन के साथ करीबी सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई.

world news-wikifeed

व्हाइस हाउस ने एक बयान में कहा कि टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, ट्रंप ने हमले में घायल लोगों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना प्रकट की.

फिर भी, विशेषज्ञों का कहना है कि हाथों में सही मैनुअल और उपकरण के साथ, आईईडी के निर्माण के लिए अभ्यास के माध्यम से हासिल की जाने वाली एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है। जेन्स के आतंकवाद और उग्रवाद केंद्र के वरिष्ठ विश्लेषक ओत्सो इहो कहते हैं कि इराक और सीरिया जैसे देशों में आतंकवादियों ने भी अपनी घातक शिल्प को दण्ड से मुक्ति का अभ्यास करवाया है, जो कि पश्चिमी देशों में हमले करने वाले आम तौर पर नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, “यदि आपके पास आवश्यक प्रशिक्षण नहीं है तो एक विश्वसनीय विस्फोटक उपकरण बनाना मुश्किल है और आपने वास्तव में एक ऐसी सेटिंग में अभ्यास नहीं किया है जहां लोग इन चीजों को दैनिक आधार पर बना रहे हैं।”

North Korea missile -wikifeed
google

उत्तर कोरिया ने एक बार फिर जापान पर मिसाइल का परीक्षण किया

दुनिया के सबसे धनी आपराधिक दाऊद इब्राहिम ने ब्रिटेन में 4000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की।

world news-wikifeed
google

भारत यूनाइटेड किंगडम में एजेंसियों के साथ दाऊद इब्राहिम की संपत्ति के संबंध में बातचीत कर रहा है।

यूके में दाऊद के पूरे साम्राज्य को उनकी करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची ने 2013 में अपनी मौत से पहले स्थापित किया था। मामले की जांच करने वाले प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि ब्रिटेन में जांच कुछ समय से चल रही है और कई सुराग हैं कि वे एकत्र हुए हैं

ब्रिटेन ने 1993 के मुंबई बम विस्फोट के मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को एक बड़ा झटका दिया है। दाऊद ने ब्रिटेन में 4,000 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी थी, जिसे जब्त कर लिया गया है।

दाऊद इब्राहिम के एक होटल और वार्विकशायर, ब्रिटेन में कई आवासीय संपत्ति थी। वे हजारों करोड़ के लायक हैं।

उन्होंने ब्रिटेन को बंद कर दिया है सभी में हमने दुनिया भर में डी गिरोह से संबंधित 50 संपत्तियों का पता लगाने में कामयाब रहे हैं जिनमें से लगभग 10 लोग अकेले ब्रिटेन में लगभग 4,000 करोड़ रुपये का अनुमान लगाते हैं।

Seizure of properties

ईडी को उन सभी गुणों को जब्त करने की उम्मीद है जो यूनाइटेड किंगडम में डी गिरोह के नामों में सूचीबद्ध हैं। जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी यूके दौरे करते हैं, तो वह इस मुद्दे को उठाएंगे और इस संबंध में तैयार दस्तावेज को भी सौंपेंगे। प्रधान मंत्री को नवंबर में ब्रिटेन की यात्रा की उम्मीद है

ईडी ने उम्मीद जताई कि यूके में अधिकारियों की मदद से संपत्ति जब्त कर दी जाएगी और भारतीय अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। इस प्रक्रिया में शामिल राजनयिक मुद्दे हैं, ईडी के अधिकारी ने बताया कि प्रधान मंत्री इस मुद्दे को उठाएंगे जैसे हाल ही में एक यात्रा के दौरान उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में कैसे किया था। जांच के अनुसार, ईडी ने ब्रिटेन में मौजूद डी गिरोह के कई गुणों को सूचीबद्ध करने में कामयाबी हासिल की है।

सूचना के मुताबिक, प्रॉपर्टी हर्बर्ट रोड, सेंट जॉन वुड रोड, हॉर्नचर्च, एसेक्स, रिचमंड रोड, टॉमसवुड रोड, चिइववेल, रो हैम्पटन हाई स्ट्रीट, लंदन, लेंसलॉट रोड, थर्टन रोड और स्पिटल स्ट्रीट, डार्टफोर्ड।

The second richest criminal till now

कोलंबिया के ड्रग माफिया पाब्लो एस्कोबार के बाद दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अपराधी के रूप में ब्रिटेन के समाचार पत्र बर्मिंघम मेल ने फोर्ब्स बिजनेस मैगज़ीन का हवाला दिया। इस खबर में, दाऊद इब्राहिम का नाम दाऊद इब्राहिम ने रखा है। बर्मिंघम मेल के अनुसार, दाऊद की पूरी संपत्ति में 42 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति है और 150 करोड़ रुपये से अधिक का इनाम घोषित किया गया है।

List was released last month

इससे पहले, ब्रिटेन से एक रिपोर्ट जारी की गई थी जिसमें उसने पाकिस्तान के तीन ठिकानों का उल्लेख किया था। इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि यूके में, दाऊद ने 21 नकली नामों से संपत्ति ली है। उनके 21 नामों में अब्दुल, शेख, इस्माइल, अब्दुल अजीज, अब्दुल हमीद, अब्दुल रहमान, शेख, मोहम्मद, इस्माइल, अनीस, इब्राहिम, शेख, मोहम्मद भाई, बिग ब्रदर, दाऊद भाई, इकबाल, दिलीप, अजीज, इब्राहिम, दाऊद , फारूकी, अनीस इब्राहिम, दाऊद, हसन, शेख, कासकर, दौड हसन, शेख इब्राहिम, मेमन कास्कर, दाऊद हसन, इब्राहिम मेमन, दाऊद इब्राहिम, सब्री दाऊद, साहब, हाजी और सेठ भाग शामिल हैं।

हाउस नंबर 37, स्ट्रीट नं। 30, डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी, कराची, पाकिस्तान – नूरबाद, कराची, पाकिस्तान – व्हाइट हाउस, सऊदी मस्जिद, क्लिफ्टन, कराची के पास

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

2 Comments

Click here to post a comment