Happy Birthday Shatrughan Sinha - wikifeed
Bollywood NEWS

Happy Birthday Shatrughan Sinha: पत्नी-बेटी संग इतने आलीशान घर में रहते है शत्रुघ्न सिन्हा, कुल संपत्ति जानकर हैरान रह जायेंगे

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Happy Birthday Shatrughan Sinha: पत्नी-बेटी संग इतने आलीशान घर में रहते है शत्रुघ्न सिन्हा, कुल संपत्ति जानकर हैरान रह जायेंगे

Shatrughan Sinha Birthday: शत्रुघ्न सिन्हा नौ दिसंबर को अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म बिहार के पटना में हुआ। चार भाइयों में शत्रुघ्न सबसे छोटे हैं। ‘रामायण’ से प्रेरित होकर उनके माता पिता ने अपने चारों बच्चों का नाम राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न रखा। अपने भोजपुरिया स्टाइल में और अपनी शानदार एक्टिंग से तथा अपने डायलॉग ‘खामोश’ से शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने ना सिर्फ सिनेमा जगत से जुड़े लोगो को ‘खामोश’ किया बल्कि अपने प्रेमियों को भी ‘खामोश’ किया है. अपने फ़िल्मी करियर में एक से एक हटकर फिल्मे देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा, राजनीति का भी एक ऐसा नाम बने जो रैली में जब जब भाषण देता हुआ नजर आया तो विपक्षी लोग खामोश हुए. तो चलिए ‘बिहारी बाबू’ के जन्मदिन पर बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

Happy Birthday Shatrughan Sinha - wikifeed

दोस्तों बता दे की एक से बढ़कर एक फिल्मे शत्रुघ्न सिन्हा ने हिन्दी सिनेमा जगत में की है. उनके डायलॉग बोलने का स्टाइल, कपड़ो का स्टाइल, उनके एक्टिंग का स्टाइल और एक्प्रेशन का स्टाइल को आज के जमाने के एक्टर भी कॉपी करने की कोशिश करते है. जाहिर सी बात है जो शत्रुघ्न सिन्हा अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मे दे चुके है. इतना पैसा कमा चुके है, शान और शौकत जिनके पास है उनकी जिंदगी भी ज्यादा लग्जीरियस होगी। और खास बात तो ये है की शत्रुघ्न सिन्हा पहले से ही लग्जीरियस स्टाइल है भी.

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) लोकसभा चुनाव 2019 Patna Saheb (पटना साहिब) से चुनाव लड़ा

बता दे की लोकसभा चुनाव 2019 में शत्रुघ्न सिन्हा ने Patna Saheb (पटना साहिब) से चुनाव लड़ा हालांकि वो हार गए. कांग्रेस पार्टी की और से मैदाने जंग में उतरे थे जिसे वो हार गए. जब वो अपना नॉमिनेशन भरने को जा रहे थे हलफनामा उन्होंने तोहर किया था जिसमे उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी को लेकर कुछ खास जानकारिया दी थी. बता दे की शत्रुघ्न सिन्हा के शौक भी काफी आलीशान है उन्होंने अपनी,लाइफ में ‘नो डाउट’ काफी ज्यादा स्ट्रगल किया है, लेकिन आज की तारीख में महंगी से महंगी गाड़िया (shatrughan sinha car), खूब सारी ज्वेलरी और खूब सूरत घर शत्रुघ्न सिन्हा की प्रॉपर्टी (shatrughan sinha property)के रूप में सामने आते है. इतना पैसा होने के बावजूद भी वो अब भी कर्ज दर है.

यह भी पड़ेHappy Birthday Dharmendra: इस खास मौके पर जानिए देओल फैमली का इतिहास

शत्रुघ्न सिन्हा की कुल सम्पति (shatrughan sinha property)

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने नामांकन पत्र में जो जानकारी दी है उसके अनुसार उनके पास कुल 112.22 करोड़ रुपए की संपत्ति है। जानकारी के लिए बता दे की शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम के पास 18.67 करोड़ रूपये की अचल और 62.65 करोड़ रूपये चल सम्पति पूनम के नाम है. शत्रुघ्न सिन्हा के पास सोने चाँदी और कीमती पत्थर की कीमत 1.03 करोड़ रूपये है यदि उनकी पत्नी की ज्वेलरी की बात करे तो 1.15 करोड़ रूपये के गहने है.

शत्रुघ्न सिन्हा के पास गाड़ी (shatrughan sinha car)

शत्रुघ्न सिन्हा लग्जरी गाड़ियों के बहुत शौकीन है उनके पास एक Ambassador car, दो Toyota Camry car, एक Fortuner, innova car, maruti ciaz, और Scorpio को मिलाकर कुल सात गाड़ी है, जिनकी कीमत 14.8 करोड़ रूपये से ज्यादा है. बता दे की उनकी पत्नी के पास 2013 की Mercedes car जिसकी कीमत 48.20 लाख रूपये है.

यह भी पड़ेइस आलीशान घर में रहते हे मिथुन चक्रवर्ती सम्पति जानकर रह जायेगे दंग

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा से 10 करोड़ रूपये का कर्ज (shatrughan sinha daughter Sonakshi Sinha)

शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी (shatrughan sinha wife) पर बैंक की और से कोई कर्ज को लेकर इन्फॉर्मेशन तो नहीं दी गई है. लेकिन ये बताया गया है कर्जा शत्रुघ्न सिन्हा पर है और ये कर्जा उन्होंने किसी और से नहीं बल्कि अपनी बेटी बॉलीवुड एक्ट्रेस Sonakshi Sinha (सोनाक्षी सिन्हा) से लिया है. जानकारी रिपोर्ट के मुताबिक शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा से 10 करोड़ रूपये का कर्ज लिया और अपनी पत्नी से 16 करोड़ रूपये का कर्ज लिया।

यह भी पड़ेइन बॉलीवुड एक्ट्रेस का भारतीय क्रिकेटर्स से चला था अफेयर

शत्रुघ्न सिन्हा की आय (shatrughan sinha income)

शत्रुघ्न सिन्हा की औसत आय 2018 से 2019 में थी 63,88,233 रूपये है. 2015 से लेकर 2016 तक शत्रुघ्न की आय 1,28,38,440 रूपये थी. और उनकी पत्नी की वार्षिक आय 53 लाख से ज्यादा थी लेकिन अब उनकी आय करोड़ो में पहुंच गई है.

बता दे की उनके परिवार के पास 57 करोड़ के बंगले है. मुंबई से लेकर पुणे, दिल्ली, गरुग्राम और पटना नो फ्लेट बंगले उन्होंने खरीद रखे है. मुंबई के जुहू में उनके बंगले की कीमत 57 करोड़ रूपये की कीमत है. इस बंगले के residential and office दोनों की तरह इस्तेमाल करते है. 1972 में यह बंगला शत्रुघ्न सिन्हा ने ख़रीदा था. उस समय इसकी कीमत 10 करोड़ रूपये थी।

यह भी पड़ेजानिए: बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर किशोर कुमार और उनकी चार पत्नियों की कहानी

शत्रुघ्न सिन्हा जिस बंगले में रहते है उसका नाम है रामायण उनके इस आलीशान बंगले को देख कर हर किसी का उस पर दिल आ जायेगा और आप भी कहोगे की घर हो तो ऐसा. अपने दो बेटो के साथ, अपनी बेटी के साथ और अपनी पत्नी के साथ लग्जीरियस जिंदगी जीते है शत्रुघ्न सिन्हा।

यह भी पड़ेNaga Chaitanya Birthday: नागा चैतन्य के इस आलीशान घर और लग्जरी गाड़ी को देख आंखें रह जाएंगी दंग

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment