Wing Commander Abhinandan Vardhman - wikifeed
NEWS

विंग कमांडर अभिनंदन क्या अब लड़ाकू विमान उड़ा पाएंगे?

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

विंग कमांडर अभिनंदन क्या अब लड़ाकू विमान उड़ा पाएंगे?

पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे से सकुशल स्वदेश लौटने वाले Wing Commander Abhinandan Vardhman विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अब कभी लड़ाकू विमान उड़ा पाएंगे या नहीं, इसका फैसला तीन जांच के बाद किया जाएगा।

Wing Commander Abhinandan Vardhman - wikifeed

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान अब अपने देश अपने वतन में वापसी हो गई है लेकिन (Wing Abhinandan) विंग कमांडर अभिनंदन क्या अब लड़ाकू विमान उड़ा पाएंगे या नहीं?  इस सवाल का जवाब फिलहाल तो अभी किसी के पास नहीं. बता दे की अभिनंदन Abhinandan विमान उड़ा पाएंगे या नहीं इसका फ़ैसला तीन जांच के बाद किया जाएगा. फ़िलहाल अभिनंदन सेना के अस्पताल में हैं और उनकी जांच चल रही है. उनकी मनौवैज्ञानिक जांच होनी है. इसके बाद रॉ समेत दूसरी खुफ़िया एजेंसियां भी अपने स्तर पर जांच करेंगी.

रिपोर्ट के मुताबिक ने पूर्व एयर चीफ मार्शल पी. के. बरबोरा के हवाले से लिखा है कि ये तीनों जांच निर्धारित प्रक्रिया का हिस्सा हैं. खुफ़िया एजेंसियां सुनिश्चित करेंगी कि पाकिस्तान Pakistan ने उनसे क्या सवाल पूछे और जानकारी लेने में वे सफल हुए या नहीं. इस प्रक्रिया में कितना समय लगेगा, यह बता पाना मुश्किल है.

सूत्रों के अनुसार प्रक्रिया में कितना समय लगेगा, यह कहना मुश्किल है। यह अलग बात है कि बहादुर अभिनंदन Abhinandan ने जल्दी ड्यूटी पर वापस लौटने की इच्छा जाहिर की है। कारगिल युद्ध के दौरान आठ दिन बाद पाक (PAk) की हिरासत से लौटे फ्लाइट लेफ्टिनेंट के. नचिकेता को बाद में परिवहन विमान उड़ाने का जिम्मा सौंपा गया था।

पाक ने शारीरिक नहीं, मानसिक उत्पीड़न किया:

सूत्रों के अनुसार Wing Commander Abhinandan विंग कमांडर अभिनंदन ने वायुसेना Airforce को सूचित किया है कि पाक सेना व आईएसआई ने उन्हें शारीरिक रूप से तो नहीं, लेकिन मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है। दुश्मन की कैद में रहने के बाद मानसिक प्रताड़ना आम बात है। इसलिए चिकित्सीय जांच के बाद उनकी मानसिक स्थिति का भी गहन परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment