upendra kushwaha - wikifeed
NEWS

उपेंद्र कुशवाहा आज मोदी कैबिनेट से देंगे इस्तीफा…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

केंद्र सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा एनडीए सहयोगियों की सोमवार को होने वाली बैठक में हिस्‍सा नहीं लेंगे। माना जा रहा है कि कुशवाहा कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर केंद्र सरकार से अलग होने का ऐलान कर दे सकते हैं।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा (Upendra kushwaha) संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले आयोजित एनडीए NDA की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सूत्रों के मुताबिक, कुशवाहा आज बीजेपी नीत गठबंधन से खुद को अलग करने का ऐलान करते हुए मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले हैं.

upendra kushwaha - wikifeed

आरएलएसपी अध्यक्ष के इस कदम से बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं. कुशवाहा पिछले कुछ हफ्तों से भाजपा और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं.

आरएलएसपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के बीजेपी के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे हैं. दूसरी ओर बीजेपी और जेडीयू के बीच बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है.

बता दें कि 11 दिसंबर से लोकसभा और राज्यसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है.

वहीं आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए एक महागठबंधन पर चर्चा करने के लिए सोमवार को दिल्ली में वरिष्ठ विपक्षी नेताओं की बैठक होगी. दूसरी ओर संसद के शीतकालीन सत्र से पहले दोनों सदन में सुगम कामकाज के लिए सहमति बनाने के लिहाज से सरकार ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

इसके साथ शराब कारोबारी विजय माल्या सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में फिर से पेश होगा. माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला जल्द आ सकता है. ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
Loading...

Add Comment

Click here to post a comment