pc
Bollywood

बॉलीवुड के दानवीर कर्ण, जो बहुत कुछ लुटा देते हैं गरीबों के लिए

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड में दौलत भी है शोहरत भी। शाहरुख से लेकर सलमान तक सभी बड़े कलाकारों ने खूब दौलत कमाई। यही वजह है कि अब ये इस कमाई का एक हिस्‍सा दान कर देते हैं। तो आइए आज बात करते हैं सिनेमा जगत के पांच दानवीर सितारों की जिसमें कुछ नाम आपको हैरान कर देंगे..

1.  प्रियंका चोपड़ा : पूर्व मिस वर्ल्‍ड और bollywood की सबसे सफल अभ्नेत्रिओं में से एक एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा कई चैरिटेबल संस्‍थाओं से जुड़ी हैं। वह महिलाओं और बच्‍चों के लिए लगातार कई सालों से काम करती आ रही हैं। हालांकि उनके यह अच्‍छे काम अक्‍सर खबरों में रहते हैं।

2. सलमान खान : बॉलीवुड के भाई जान और दबंग खान यानी कि सलमान कमाई के मामले में काफी ऊपर हैं। एक से बढ़कर हिट फिल्‍में देने वाले सलमान खान दिल खोलकर चैरिटी करते हैं। सलमान ‘बीइंग ह्यूमन’ नाम से एनजीओ चलाते हैं। यह एनजीओ गरीब और बेसाहारा बच्‍चों की पढ़ाई और स्‍वास्‍थ्‍य के लिए काम करती हैं। बीइंग ह्यूमन की टी-शर्ट काफी बिकती है, इसका पैसा सलमान अपने पास नहीं रखते बल्‍िक गरीब बच्‍चों की सुख-सुविधाएं मुहैया कराने पर खर्च कर देते हैं।

3. ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन : ऐश्‍वर्या को सिर्फ चेहरा ही नहीं, उनका दिल भी काफी खूबसूरत है। यही वजह है कि वह अनाथ बच्‍चों के लिए एक फाउंडेशन चलाती हैं। भारत में गरीब बच्‍चों की देखरेख के लिए उनका एक ‘ऐश्‍वर्याराय फाउंडेशन’ है। इसके अलावा वह ‘स्‍माइल ट्रेन’ संस्‍था की ग्‍लोबल एंबेसडर भी हैं, जोकि बेसहारा बच्‍चों का ईलाज कराने में मदद करती है।

4.जॉन अब्राहम : बॉलीवुड एक्‍टर जॉन अब्राहम को फुटबॉल और गाड़ियों के अलावा पालतू जानवरों से भी बहुत लगाव है। वह जानवरों के लिए काम करने वाली संस्‍था ‘पेटा’ के एक्‍टिव मेंबर हैं। सिर्फ जानवरों ही नहीं इंसानों के लिए काम करने वाली कई चैरिटेबल संस्‍थाओं को वह अच्‍छी-खासी मदद करते हैं। खासतौर से जिन लोगों के पास घर नहीं है, उन्‍हें घर उपलब्‍ध करवाने में वह मदद करते हैं

5.शाहरुख खान :रईस फिल्‍म स्‍टार शाहरुख खान के पास बेशुमार दौलत है। लेकिन वह अपनी कमाई का एक हिस्‍सा जरूरत मंद के हिस्‍से दान कर देते हैं। यह बहुत कम लोगों को पता है कि वह एक फाउंडेशन ‘मेक ए विश’ के सर्पोटर हैं। यह संस्‍था गरीब और असहाय लोगों का हेल्‍थकेयर मुहैया करवाती है। शाहरुख इस संस्‍था के साथ काफी सालों से जुड़े हैं। हालांकि एसआरके ने कभी भी अपनी चैरिटी को लाइमलाइट में आने ही नहीं दिया। वो कहते हैं न कि ‘नेकी कर दरिया में डाल’….किंग खान इसी को फॉलो करते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment