all 4 flag | wikifeed.in
Information

there are 4 more countries that celebrate August 15 Independence day

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

congo | wikifeed.in

1 -Republic of Congo
कांगो गणराज्य फ़्रांस देश जो की 15 अगस्त सन ,1960 को फ़्रांस से पूर्ण रूप से आजादी मिली थी। यह थी होने के लगभग 80 साल बाद फ्रांसीसी शासन के तहत आया था। आज कांगो का 55 वी साल आजादी दिवस हे। 15 अगस्त को भी कांगो में यह पर्व मनाया जाता हे।

korea | wikifeed.in

2 -Korea
तथा एक साल कोरिया की स्वतंत्रता की 70 वी वर्षगांठ को 1945 में जापानी उपनिवेशवाद के 35 वर्षो से चिहिन्त किया गया था। ग्वंगबोकियाल (जिसका अर्थ लाइट की बहाली का अर्थ हे ) कोरियाई-दक्षिण और उत्तर, दोनों द्वारा मनाए गए कुछ सार्वजनिक अवकाशों में से एक है। स्वतंत्र कोरियाई सरकारों को तीन साल बाद बनाया गया था जब प्रो -सोवियत किम इल -गुओंग को उत्तर कोरिया के पहले प्रधान मंत्री और दक्षिण कोरिया के पहले राष्ट्रपति प्रो-यूएस सिन्गमैन रहे थे। इसलिय यह पर भी 15 अगस्त को मनाया जाता हे।

bahrain | wikifeed.in

3 -Bahrain
बहारिन सभ्यता की प्राचीन भूमि, बहरीन जनसंख्या के संयुक्त राष्ट्र के सर्वेक्षण के बाद ब्रिटिशों से 15 अगस्त, 1 9 71 को अपनी आजादी की घोषणा की। 1 9वीं शताब्दी में ब्रिटिश संरक्षक बनने से पहले, अरब और पुर्तगाल सहित बहरीन द्वीपसमूह पर विभिन्न संस्थाओं का शासन किया था तो इसलिए यहां पर भी 15 अगस्त को महत्वपूर्ण दिन माना जाता हे।

Lei | wikifeed.in

4 -Liechtenstein

दुनिया के छठे सबसे छोटे राष्ट्र का राष्ट्रीय दिवस इस तिथि पर आता है 1866 में जर्मनी के शासन से देश की आजादी को मनाने का दिन मनाया जाता है। उत्सवों में कैथोलिक द्रव्यमान शामिल होता है, जिसके बाद राजकुमार के महल में एक मुफ्त पेय और सैंडविच होते हैं, जब जनता को शाही परिवार से चैट करने का मौका मिलता है

india flag | wikifeed.in

5 India
आज के दिन हमारा महान भारत देश को पूर्ण रूप से आजदी मिली थी आज, हमारे देश महान उत्साही और उत्साह के साथ भाग्य के साथ अपनी कोशिश की 71 वीं वर्षगांठ के निशान।

Statue of mother Mary in church | wikifeed.in
Statue of mother Mary in church

15 अगस्त को गोवा का एक सांस्कृतिक पक्ष है। इस धारणा का पर्व, जो वर्जिन मैरी से स्वर्ग का उदगम मनाता है, इस दिन गिरता है। त्योहार दो प्रमुख चर्चों में एक बड़ा मामला है। उत्तर गोवा के कैंडोलीम में आशा की अवर लेडी और दक्षिण गोवा के वेल्ससा में हमारी लेडी ऑफ असम्प्शन में, नौ दिन के नोवेना का उत्सव होने से पहले

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment