baby generic | wikifeed.in
NEWS

रेप से पैदा हुए बच्चे को लड़की ने जिन्दा ही दफनादिया

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

इस विचित्र संसार में जो असंभव हे वो संभव हो जाता हे इस दुनिया में कितने कितने घिनोने और गंदे काम करने वाले इंसान भी रहते हे जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हो ऐसे ही एक चौकाने वाली घट्नाय सामने आती हे जिनसे मानवता पर से विश्वास उठ जाता हे और कई बार तो ऐसा भी होता हे की कोई ऐसा गुना कर बैठ ता ही की यह लगाना मुश्किल हो जाता हे की दोसी किसे माना जाए हम बताते एक ऐसा ही गुना मध्य प्रदेश से एक ऐसी ही विचलित करदेने वाली एक खबर सामने आई हे।

एमपी के बरवानी जिले के एक गांव में कुछ बच्चे खेल रहे थे. करीब ही एक कब्रिस्तान था. उनको किसी बच्चे के रोने की दबी-दबी आवाज सुनाई दी. बच्चों ने फ़ौरन गांव के बड़ों को सूचित किया. पता चला कि एक गड्ढे से ये आवाज़ आ रही है. आनन-फानन में गड्ढे को खोदा गया. अंदर से बुरी हालत में एक छोटा सा बच्चा बरामद हुआ. उम्र मुश्किल से एक हफ्ता होगी. बच्चे के शरीर को कीड़े नोच चुके थे और उसके शरीर में ठंड बैठ चुकी थी. लोग उसे तुरंत अस्पताल ले गए. अभी फिलहाल उसकी स्थिति स्थिर है

child | wikiffed.in

और तहकीकात करने से पता चला हे की जो यह बच्चा हे यह नाबालिग लड़की के रेप के कारण हुआ हे और अपनी इज्जत बचने के लिय लड़की के परिवार वालो ने दफनाया था। बच्चे की माँ की उम्र मात्र 16 साल की हे लड़की ने ऐसा इस लिय किया कयोकि वह लड़के बच्चे से छुटकारा पाना चाहती थी बरवानी के चीफ प्रशांत खरे ने बताया की माँ ने बच्चे को पीछा छुड़ाने के लिय उसे जिन्दा ही गाड़ दिया।और उसके बाद वो अपने ससुराल चाली गई और उस पर अब हत्या का चार्ज लगेगा।

यह मामला तब और ज्यादा गंभीर हो गया की उस लड़की के साथ किसने रेप किया था और यह बच्चा एक रेप से हुई प्रेग्नेंसी का नतीजा हे गांव के ही एक लड़का जिसका नाम किशोर था उसने इस लड़की का रेप किया था वह लड़का की उम्र 17 साल का हे और पुलिस ने उसे ग्रिफ्तार कर लिया हे.

baby | wikifeed.in

रेप के बाद जब प्रेग्नेंसी का पता चला, तो लड़की के घरवालों ने ज़बरदस्ती उसकी एक जगह शादी करवा दी. उन लोगों ने बच्चे को अपनाने से साफ़ इनकार कर दिया. खास तौर से उसके पति ने. मजबूरन लड़की को डिलीवरी के लिए अपनी मां के घर लौटना पड़ा. आगे होने वाली दिक्कतें टालने के लिए उन्होंने बच्चे से पीछा छुड़ाने की बात सोची. इसी वजह से उसे एक गड्ढा खोद कर दफ़न कर दिया गया.

अब्ब वह बच्चा ठीक हो रहा हे। इस वजह में उस बच्चे की ही माँ कातिल साबित हो रही हे। वो माँ जिसने मजबूर किया इस हमारे सिस्टम ने एक ऐसा घृणित कदम उठाने को एक माँ को मजबूरन अपने इस बच्चे को दफनाना पड़ा हम लोग माँ को क्रूर और राक्षसी तथा हत्यारन कहकर निकल जायगें लेकिन इस बात को भी ध्यान में रखना होगा की इसमें समाज मकई भी अपनी एक गलत भूमिका हे वो समाज जो रेप विक्टिम को अपनाने से कतराता है. उससे जानवरों सा व्यवहार करता है. जिसकी निगाह में बदनाम न होने का प्रेशर इतना ज़्यादा होता है कि लोग अमानवीय हरकत तक कर बैठते हैं

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment