Bangladesh T20 series - wikifeed
Test matches will not be played but Bangladesh will play T20 series
Sports

पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से किया मना पर टी20 सीरीज खेलेगा बांग्लादेश

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने से किया मना पर टी20 सीरीज खेलेगा बांग्लादेश (Test matches will not be played but Bangladesh will play T20 series)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये अपनी टीम पाकिस्तान (Pakistan) भेजने से इन्कार कर दिया है लेकिन उसने देश में टी20 श्रृंखला खेलने पर सहमति जतायी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Paistan Cricket Board) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान (Wasim Khan) ने बुधवार को कहा कि उन्होंने बीसीबी (BCB) को कड़े शब्दों में पत्र लिखा है और टेस्ट नहीं खेलने के कारणों के बारे में बताने को कहा है. यह श्रृंखला जनवरी फरवरी में खेली जानी थी. वसीम (Wasim Khan) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) अपने घरेलू मैच कहीं और नहीं खेलेगा. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि बीसीबी (BCB) को पाकिस्तान में ना खेलने के लिए कोई ऐसा कारण बताना होगा जिसे माना जा सके.

Bangladesh T20 series - wikifeed
Test matches will not be played but Bangladesh will play T20 series

उन्होंने कहा, ‘बीसीबी ने हमें सूचित किया है कि वे पाकिस्तान में तीन टी20 मैच खेलना चाहते हैं लेकिन अब वे टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहता है.’ श्रीलंकाई टीम के दौरे से पाकिस्तान में दस साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है.

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए एमसीसी (MCC) ने बुधवार को कहा था कि वह अगले साल फरवरी में कुमार संगाकारा (Kumar Sangakara) की कप्तानी में एक टीम को पाकिस्तान (Pakistan) भेजेगी. वसीम ने कहा कि श्रीलंका के दौरे के बाद आईसीसी ने भी अपने आधिकारियों को पाकिस्तान भेजा था जिसके बाद पाकिस्तान के दौरे पर ना आने की कोई वजह नहीं है.

Bangladesh T20 series - wikifeed
Test matches will not be played but Bangladesh will play T20 series

उन्होंने कहा, ‘आईसीसी ने हमारे सुरक्षा प्लान को मंजूरी दे दी है पर हम अब बी बांग्लादेश बोर्ड से बातचीत कर रहे हैं. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि वह पहले टी20 मैच खेलकर वहां ग्राउंड को जांचना चाहती है जिसके बाद वह टेस्ट मैच खेलेगी.

साल 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 8 लोग मारे गए थे और श्रीलंका के 7 खिलाड़ी और अधिकारी घायल हो गए थे. इसके बाद से कोई टीम पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने नहीं गई. इसके बाद श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने का फैसला किया जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.