yoga story | wikifeed.in
Health and Fitness NEWS

Youth compulsory court in schools for students of class 1-8 rejected the BJP’s spokesperson’s PIL

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

1-8 के कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों में योग अनिवार्य बनाने के लिए भारतीय उच्चतम न्यायालय ने बीजेपी प्रवक्ता की जनहित याचिका (पीआईएल) को खारिज कर दिया है अदालत ने कहा कि यह तय नहीं कर सकता कि स्कूल में क्या पढ़ाया जाना है और सरकार इस मुद्दे पर निर्णय लेने के लिए है.

न्यायमूर्ति एम बी लोकुर की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा: “स्कूलों में पढ़ाए जाने के लिए हम कोई नहीं कह रहे हैं। यह हमारा कोई भी व्यवसाय नहीं है हम यह कैसे निर्देशित कर सकते हैं? स्कूलों में पढ़ाया जाने वाला क्या मौलिक अधिकार नहीं है

supreme court | wikifeed.in

अश्विनी कुमार उपाध्याय, एक वकील और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता और जेसी सेठ याचिकाकर्ता थे जिन्होंने याचिका दायर की थी कि कक्षा 1-8 के छात्रों को “मौलिक पाठ्य पुस्तकें ‘योग और स्वास्थ्य शिक्षा की” विभिन्न मूलभूत अधिकारों की भावना “जैसे कि सही जीवन, शिक्षा और समानता के लिए।

अदालत ने कहा कि नागरिक के लिए शिक्षा का मौलिक अधिकार में योग शामिल नहीं है और अदालत स्कूल के पाठ्यक्रम को तैयार नहीं कर सकती है

yoga story | wikifeed.in

दलील ने कहा था “सभी नागरिकों को विशेष रूप से बच्चों और किशोरावस्था के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को प्रदान करने का राज्य का दायित्व है। कल्याणकारी स्थिति में, स्वास्थ्य का अनुकूलन और परिस्थितियों को बनाए रखने के लिए यह राज्य का दायित्व है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment