supreme court - wikifeed
NEWS Politics

मायावती को प्रतिमाओं पर खर्च हुआ जनता का पैसा लौटाना होगा: सुप्रीम कोर्ट

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मायावती को प्रतिमाओं पर खर्च हुआ जनता का पैसा लौटाना होगा: सुप्रीम कोर्ट supreme court hearing on Mayawati spending public money on building statues

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि बसपा प्रमुख मायावती Mayawati को प्रतिमाओं पर खर्च जनता का पैसा लौटाना होगा। supreme court hearing on Mayawati spending public money on building statues सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की। लखनऊ और नोएडा में मायावती और उनकी पार्टी के चिह्न हाथी की प्रतिमाएं बनवाई गई थीं।

supreme court - wikifeed

एक वकील ने इसके खिलाफ याचिका दायर की थी। याचिका में मांग की गई कि नेताओं द्वारा अपनी और पार्टी के चिह्न की प्रतिमाएं बनाने पर जनता का पैसा खर्च न करने के निर्देश दिए जाएं।

विस्तृत सुनवाई 2 अप्रैल को होगी…

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच ने कहा कि हमारा फिलहाल यह अस्थायी मत है कि मायावती Mayawati को इन प्रतिमाओं पर खर्च हुई राशि सरकारी कोष में जमा करानी होगी। विस्तृत सुनवाई 2 अप्रैल को होगी।

supreme court - wikifeed

2007 से 2011 के बीच उत्तर प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती Mayawati ने लखनऊ और नोएडा में दो पार्क बनवाए थे। इन पार्कों में मायावती ने अपनी, संविधान के संस्थापक भीमराव अंबेडकर, बसपा के संस्थापक कांशीराम और पार्टी के चिह्न हाथी की कई प्रतिमाएं बनवाई थीं।

supreme court - wikifeed

इस परियोजना की लागत 1,400 करोड़ रुपए से ज्यादा थी। हाथी की पत्थर की 30 मूर्तियां और कांसे की 22 प्रतिमाएं लगवाई गईं थीं। इस पर 685 करोड़ रुपए खर्च हुए थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस पर सरकारी खजाने को 111 करोड़ रुपए का नुकसान होने का मामला दर्ज किया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

3 Comments

Click here to post a comment