NEWS Sports

सुनील गावस्कर ने कहा :- विराट कोहली खुद ही कोच चुन लें | sports news wittyfeed

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 सुनील गावस्कर ने कहा :- विराट कोहली खुद ही कोच चुन लें

खास बातें

  1. सचिन-गांगुली-लक्ष्मण ने की थी विराट कोहली से बात
  2. अनिल कुंबले को ही कोच रखने की दी थी सलाह
  3. विराट कोहली ने उनकी बातों को नकार दिया

मुंबई: अनिल कुंबले और विराट कोहली के विवाद में टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज़ों में से एक सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर कप्तान की ही पसंद और नापसंद इतनी मायने रखती है तो फिर क्रिकेट सलाहकार समिति का क्या काम. दरअसल, बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं और इन्हीं पर ज़िम्मेदारी है टीम के नए कोच चुनने की. लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान इस तिकड़ी ने विराट कोहली और अनिल कुंबले से अलग-अलग मुलाकात की. तीनों ने यह सुझाव दिया कि अनिल कुंबले को ही टीम का कोच बनाया जाए, पर इन तीनों की बात को विराट कोहली ने नकार दिया.

 

इसी बात पर काफ़ी नाराज़ हुए. सुनील गावस्कर ने साफ कहा की जब टीम के खिलाड़ी और कप्तान की पसंद से ही कोच चुना जाना है तो फिर इस सलाहकार समिति की क्या ज़रूरत. सीधे वेस्टइंडीज़ में मौजूद खिलाड़ियों से और कप्तान कोहली से पूछ लें कि वे किसे चाहते हैं. इससे काफी लोगों का समय बचेगा. कि जबसे मुदा सामने आया है तबसे सुनील गावस्कर ने अनिल कुंबले के पक्ष में बयान दिया है. कि उन्होंने यह भी कहा है कि विराट कोहली को भी बयान देकर सब कुछ साफ कर देना चाहिए.

 

टीम इंडिया को डांटना अनिल कुंबले को पड़ा
पाकिस्तान के खिलाफ 180 रनों के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले ही पाकिस्तान की जमकर तारीफ की,लेकिन कुंबले ने मैच के बाद कड़ी क्लास लगाई. खबरों के मुताबिक अनिल कुंबले ने टीम के कई खिलाड़ियों को खूब डांट लगाई और कहा कि हर किसी का खेल फाइनल में उम्मीद से कम स्तर का था. माना जा रहा है कि यही कुंबले की रवानगी की अंतिम वजह बना.

 

अनिल कुंबले को इस बात से और गुस्सा आया कि मैच के बाद खिलाड़ियों के चेहरे पर हार का गम बिल्कुल भी नहीं था और वह मैदान पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक कर रहे थे.अनिल कुंबले ने ड्रेसिंग रूम में टीम के गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई और उन्हें कहा कि टीम में बने रहने के लिए ऐसा प्रदर्शन काम नहीं आएगा. कुंबले की ये कड़वी बातें कप्तान विराट कोहली को पसंद नहीं आईं, क्योंकि कोहली का मानना था कि खिलाडियों ने कोशिश तो पूरी की थी पर उस दिन पाकिस्तान की टीम हर लिहाज से बेहतर थी. पर कुंबले कोहली की इस दलील को मानने के लिए तैयार नहीं थे.

 

इस झगड़े ने वीराट कोहली और अनील कुंबले दोनो घुसे में रहे . और अगले दिन जब अनिल कुंबले बीसीसीआई के अधिकारियों से मिले तो अनिल कुंबले को ये साफ कर दिया गया कि विराट कोहली उन्हें अब टीम का कोच नहीं चाहते.अनिल कुंबले ने उसी समय टीम के कोच पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment