Kaun Banega Crorepati 11 - wikifeed
Entertainment

KBC कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 आज से होगा शुरु… जानिए शो में कौन इसका पहला कंटेस्टें होगा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सोनी टीवी (Sony TV) पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का शो कौन बनेगा करोड़पति 11 (KBC) आज रात 19 अगस्त से शुरु होने जा रहा है। नए सीजन में क्या खास होने वाला है और कौन इसका पहला कंटेस्टें जानिए शो से जुड़ी हर जानकारी यहां।

Kaun Banega Crorepati • Amitabh Bachchan • Sony Entertainment Television

सोनी (Sony TV) चैनल पर आज रात 9 बजे से कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 (Kaun Banega Crorepati 11) शुरु होने वाला है। एक बार फिर सवाल-जवाब के सिलसिलों के बीच लोगों की उम्मीद और विश्वास देखने को मिलेगा। इस बार के सीजन में क्या नया होने वाला है और कौन इसका पहला कंटेस्टेंट बनेगा चलिए हम आपको बताते हैं। KBC कौन बनेगा करोड़पति 11 की पहली कंटेस्टेंट चित्रलेखा बनने वाली हैं, जोकि शो के होस्ट और एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ हॉट सीट पर बैठेंगी। शो में वह 12 वें प्रश्न तक पहुंच जाएंगी, जोकि 12 लाख 50 हजार रुपये के लिए होगा।

Kaun Banega Crorepati 11 - wikifeed

कोरबा (छत्तीसगढ़) के बलौदा ब्लॉक के ग्राम पोंच के डॉ. अश्वनी राठौर की पत्नी डॉ. चित्ररेखा राठौर रामकृष्ण केयर अस्पताल रायपुर में आयुर्वेद की रेसीडेंस डॉक्टर हैं, उनकी खुद की क्लीनिक भी है। आजतक की खबर के अनुसार, चित्ररेखा के पास केबीसी से 8 मई को पहला फोन कॉल आया था। इसके बाद उनसे 3 सवाल भी पूछे गए। उनका भोपाल (मध्य प्रदेश) में ऑडिशन हुआ। ऑडिशन के बाद मुंबई के लिए चयन हुआ। खबर में यह भी बताया गया है कि चित्ररेखा को टॉप टेन कंटेस्टेंट में आने के लिए भी मेहनत करनी पड़ी। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलने का मौका मिला। रिपोर्ट के अनुसार, केबीसी में आने को लेकर चित्ररेखा ने कहा कि अमिताभ बच्चन से मिलना उनके लिए किसी सपने के पूरे होने जैसा ही है।

कौन बनेगा करोड़पति KBC 11 में काफी कुछ है नया

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati 11) में इस बार टेक्नोलॉजी का ज्यादा इस्तेमाल होगा। शो में एक रोबो कैम का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसको बगी कैमरा नाम दिया गया है। यह कैमरा शो के कंटेस्टेंट, ऑडियंस और होस्ट अमिताभ बच्चन के ड्रैमेटिक शॉट्स लेने का काम करेगा। शो में इस बार फिर से फ्लिप लाइफलाइन का इस्तेमाल शुरू किया जा रहा है। खेल के शुरू होने से पहले कंटेस्टेंट को उनके इंटरेस्ट के मुताबिक 10 विषयों में किसी एक को चुनना होगा।

अगर कंटेस्टेंट फ्लिप लाइफलाइन का इस्तेमाल करता है तो चुने हुए सब्जेक्ट से ही उसके सामने सवाल पेश किया जाएगा। गेम शो में 50-50, आस्क द एक्सपर्ट और ऑडियंस पोल लाइफलाइन भी रहेंगी।

आपको बता दें कि ‘कौन बनगा करोड़पति’ का पहला सीजन 3 जुलाई साल 2000 में आया था और अमिताभ बच्चन ने पहली बार किसी टेलीविजन शो को होस्ट किया था। अमिताभ केबीसी के अब तक 9 में से 8 सीजन होस्ट कर चुके हैं। ये उनका 9वां सीजन होगा। केबीसी का सिर्फ तीसरा सीजन ही ऐसा है, जिसे अमिताभ ने नहीं, बल्कि शाहरुख खान ने होस्ट किया था। आपकी जानकारी से लिए ये भी बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति का इस बार का सेट कुछ ज्यादा की स्टाइलिश बना है, वहीं अमिताभ बच्चन की एंट्री भी बेहद दमदार होने वाली है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.