Kabir Singh box office record in australia - wikifeed
Bollywood NEWS

शाहिद की फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने ऑस्ट्रेलिया में तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानें कलेक्शन

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की हालिया रिलीज़ फिल्म ‘कबीर सिंह’ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी जमकर कमाई कर रही है.

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी (kiara advani) की फिल्म ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) भारत में तो धूम मचा ही रही है साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia Box Office) में भी इसने इस साल कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और कियारा आडवाणी (kiara advani) की हालिया रिलीज़ फिल्म ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी जमकर कमाई कर रही है. फिल्म को रिलीज़ हुए एक महीने बीत चुके हैं, बावजूद इसके फिल्म बॉक्स ऑफिस (Kabir Singh Box Office) पर जमी हुई है और नई रिलीज़ हुई तमाम फिल्मों को कड़ी टक्कर दे रही है.

Kabir Singh box office record in australia - wikifeed

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) ने भारतीय बॉक्स ऑफिस (Indian Box office) पर अब तक 31 दिनों में 271.24 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. इसने पांचवें हफ्ते के शुक्रवार को 1.03 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. बाद में शनिवार को 1.65 करोड़ और रविवार को 2.30 करोड़ रुपए का बिज़नेस किया.

खास बात ये है कि फिल्म ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में पहले नंबर पर आ गई है. ‘कबीर सिंह’ (Kabir Singh) ने आलिया भट्ट Alia Bhatt और रणवीर सिंह Ranveer Singh स्टारर फिल्म ‘गली बॉय’ Gully Boy को कमाई के मामले में पछाड़ दिया है. ‘कबीर सिंह’ ने 11 लाख 55 हज़ार 898 ऑस्ट्रेलियन डॉलर ( लगभग 5 करोड़ 61 लाख 11 हज़ार 334 रुपए ) की कमाई कर ली है.

Kabir Singh box office record in australia - wikifeed

ऑस्ट्रेलिया में इस साल इन फिल्मों ने की है सबसे ज्यादा कमाई

  • ऑस्ट्रेलिया में इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में दूसरे पायदान पर ‘गली बॉय’ है, जिसने 9 लाख 44 हज़ार 974 ऑस्ट्रेलियन $ (4 करोड़ 58 लाख 72 हज़ार 345 रुपए) की कमाई की है.
  • तीसरे नंबर पर ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ है, जिसने 4 करोड़ 31 लाख 2 हज़ार 793 रुपए की कमाई की है.
  • चौथे नंबर पर सलमान खान की ‘भारत’ है. ‘भारत’ ने 4 करोड़ 13 लाख 83 हज़ार 625 रुपए की कमाई की.
  • इसके बाद इस साल ऑस्ट्रेलिया में कमाई के मामले में पांचवां स्थान फिल्म ‘कलंक’ का है. इसने ऑस्ट्रेलियाई बॉक्स ऑफिस पर 4 करोड़ 4 लाख 87 हज़ार 75 रुपए का कारोबार किया है.

गौरतलब है कि शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ जितनी कमाई कर रही है, उससे ज्यादा इस फिल्म को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है. फिल्म पर महिला विरोधी होने के आरोप लगे हैं. हालांकि इतनी आलोचनाओं के बावजूद फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी ‘कबीर सिंह’ उन्हीं के निर्देशन में बनी तेलुगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक है. फिल्म में शाहिद के साथ अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने अहम भूमिका निभाई है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment