Railway Government Department - wikifeed
Information NEWS

सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण के तहत रेलवे में 23000 कर्मचारियों की भर्ती

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण के तहत रेलवे में 23000 कर्मचारियों की भर्ती Railway Jobs: Railway Government Department To Give 23000 Jobs Under General Reservation Category

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उठाए कदम। sarkari naukri 2019 रेलवे में 2 लाख 82 हजार से ज्यादा पद खाली हैं। अगले 6 महीने में 1.31 लाख और दो साल में एक लाख भर्तियां होंगी

Railway Government Department - wikifeed

रेलवे पहला ऐसा सरकारी विभाग बनने जा रहे है जो सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण के तहत नौकरी उपलब्ध करवाएगा। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि रेलवे सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए दो सालों में 23 हजार नौकरियों को आरक्षित करेगी। उन्होंने कहा कि यह वर्तमान में एससी-एसटी जैसे दूसरे वर्गों के लिए उपलब्ध आरक्षण को प्रभावित नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे अगले छह महीनों में 1 लाख 31 हजार और अगले दो सालों में करीब 1 लाख कर्मचारियों की भर्ती करेगा। रेलवे में 2 लाख 82 हजार से ज्यादा पद खाली हैं। उन्होंने कहा, ‘1.50 लाख लोगों की भर्ती की प्रक्रिया बहुत आगे बढ़ चुकी है। करीब दो से ढाई महीने में प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Railway Government Department - wikifeed

इसके अलावा करीब 2.25-2.50 लाख लोगों को रोजगार देने का काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।’ उन्होंने कहा कि रिटायर होने वाले स्टाफ के बदले अडवांस में भर्ती की जाएगी। रेल मंत्री ने कहा कि हमारा मकसद अगले दो सालों में चार लाख नौकरियां उपलब्ध करवाना है। गोयल ने कहा कि हम भर्ती के लिए पहले की प्लान कर रहे हैं इस वजह से रेलवे में कोई भी पद खाली नहीं रहेगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment