Jio Gigafiber - wikifeed
Technology

Jio कस्टमर्स 5 सितंबर से मिलेगा Jio GigaFiber, 1Gbps तक होगी स्पीड

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFibre) काफी दिनों से बात हो रही है. रिलायंस (Reliance) की आज 42वीं ऐनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) इवेंट में कंपनी इसके बारे में घोषणा करते हुए कहा गया कि गीगाफाइबर सर्विस को 5 तारीख से शुरू कर दिया जाएगा.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के 42वें एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जानकारी दी कि जियोफाइबर (Jio GigaFiber) के फॉरेवर प्लान के साथ FHD रिजोल्यूशन के साथ फ्री LED TV और 4K सेट टॉप बॉक्स दिया जाएगा. साथ ही ग्राहक फ्री होम कम्प्यूटर भी सेलेक्ट कर सकते हैं. AGM के दौरान जियो गीगाफाइबर (GigaFiber) की कमर्शियल लॉन्चिंग की गई और बताया गया कि इसे 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराया जाएगा.

Jio Gigafiber - wikifeed

ऐलान के मुताबिक जियो फाइबर (Jio GigaFiber) के प्लान 100 Mbps से शुरू होंगे. यह स्पीड बेसिक प्लान में होगी. प्लान के मुताबिक ये स्पीड 1 Gbps तक जाएगी. इन सभी प्लान में वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेंगी. जियो फाइबर (Jio fiber) प्लान 700 रुपए से शुरू होगा. अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग 500 रुपए से शुरू होगी

Jio GigaFiber को 5 सितंबर से ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. फिलहाल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) द्वारा इस संदर्भ में पूरी जानकारी नहीं दी गई लेकिन ये बताया गया कि लॉन्ग-टर्म गीगाफाइबर प्लान (GigaFiber Plan) को अपनाने वाले ग्राहकों को फ्री टीवी दिया जाएगा. इस प्लान को ‘जियो फाइबर वेलकम प्लान’ नाम दिया गया है.

हालांकि, इस बात की भी उम्मीद इस बात की भी की जा रही है कि जियो गीगा फाइबर (Jio GigaFiber) के साथ-साथ कंपनी अपना एंड्रॉयड बेस्ड फोन ‘जियो फोन 3’ भी लॉन्च कर सकती है. रिलायंस जियो गीगाफाइबर (Reliance Jio GigaFiber) ब्रॉडबैंड की कीमत भी बाकी के दूसरे ब्रॉडबैंड सेवाओं की तरह ही होगी, लेकिन इसकी खासियत यह है कि इसमें ट्रिपल प्ले प्लान की सुविधा है जिसमें ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन और टीवी सेवाएं शामिल हैं. रिपोर्ट की अनुसार इस प्लान का बेस प्राइस 500 से 600 रुपये रहने की उम्मीद है.

Jio Gigafiber - wikifeed

फिलहाल ग्राहकों को दिए जाने वाले LED TV के ब्रांड के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है. साथ ही ये जानकारी भी साफ नहीं है कि टीवी को पूरी तरह से मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा, या इसके लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा. अंबानी ने कहा है कि फ्री टीवी जियो गीगाफाइबर यूजर्स के लिए जियो वेलकम ऑफर का हिस्सा होगा.

जियोगीगाफाइबर सेवा के बारे में विस्तार से बात करें तो को कमर्शियल तौर पर 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराया जाएगा. जियोगीगाफाइबर के प्लान्स की शुरुआत 700 रुपये प्रतिमहीने से होगी और ये प्लान्स 10 हजार रुपये तक के होंगे. यहां ग्राहकों को 100Mbps से लेकर 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment