Jalandhar News - wikifeed
NEWS

दिल्ली में श्री गुरु रविदास जी का मंदिर तोड़ने के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिल्ली में गुरु रविदास मंदिर तोड़ने के फैसले पर पंजाब में बवाल, हाईवे जाम कर जगह-जगह प्रदर्शन…

Ravidas, Jalandhar, Punjab, Ludhiana, Gurdwara, Delhi

दिल्ली में श्री गुरु रविदास (Sri Guru Ravidas) मंदिर को तोड़ने के आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जालंधर (Jalandhar) और आसपास के जिलों में रविदासिया समाज में भारी रोष है। गुस्साए लोगों ने पंजाब में हजारों लोग विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़कों पर उतर आए और खूब तोड़-फोड़ व आगजनी की। वे केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। कई घंटों से हाईवे जाम किया हुआ है। मामला श्री गुरु रविदास (Sri Guru Ravidas) जी का मंदिर तोड़ने का है। श्री गुरु रविदास महाराज जी के ऐतिहासिक तीर्थ स्थान मंदिर तुगलकाबाद दिल्ली में प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई और उसे गिरा दिया गया।

Jalandhar News - wikifeed

फगवाड़ा में लोगों ने चक्क हकीम के जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया है। जालंधर में पीएपी चौक, पठानकोट में भारी संख्या में वाहन चालक जाम में फंस गए हैं। फिल्लौर और करतारपुर में भी जाम लगाने की खबर आई है। इधर, शहर में पीएपी फ्लाईओवर पर भी जाम लगा है। इस कारण हाईवे से गुजरने वालों वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करने पड़ा है।

Jalandhar News - wikifeed

जिसके बाद ऑल इंडिया आदि धर्म मिशन के प्रधान संत सतविंदर हीरा, मुख्य प्रचारक संत जोगिंदर पाल, संत दयाल चंद, संत करतार चंद और लोकल कमेटी के सदस्यों ने इसके विरोध स्वरूप गुरु महाराज जी का जाप करना शुरू कर दिया था। ऐतिहासिक मंदिर को गिराए जाने की खबर देश भर में फैल गई है।

Jalandhar News - wikifeed

इसी कड़ी में आज पूरे पंजाब (Punjab) में धरने प्रदर्शन शुरू हो गए। जालंधर (Jalandhar), फगवाड़ा, अमृतसर, होशियारपुर व अन्य शहरों में लोगों ने रोष स्वरूप प्रदर्शन करते हुए सड़कें जाम करनी शुरू कर दी। जालंधर में पहले वडाला चौक फिर कैंप अड्डा, जालंधर अमृतसर हाईवे, जालंधर लुधियाना हाईवे पर सड़क के बीचों-बीच लोग दरियां बिछाकर बैठ गए।

Jalandhar News - wikifeed

प्रदर्शन होने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच चुका है और लोगों को समझाने की कोशिश कर रहा है। खबर लिखे जाने तक प्रदेश भर में अलग-अलग स्थानों पर धरने प्रदर्शनों ने जोर पकड़ लिया है।

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment