shashi tharoor says - wikifeed
NEWS

पाकिस्तान से मैच न खेलने का मतलब है, बिना लड़े हार जाना: कांग्रेस नेता शशि थरूर

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

पाकिस्तान से मैच न खेलने का मतलब है, बिना लड़े हार जाना: कांग्रेस नेता शशि थरूर (pulwama attack news shashi tharoor says Not playing matches with Pakistan means losing without fighting)

pulwama attack news shashi tharoor says Not playing matches with Pakistan means losing without fighting: पुलवामा में आतंकी हमले (Pulwama Attack News) के बाद पाकिस्तान Pakistan से क्रिकेट मैच के बहिष्कार करने की उठती मांगों के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर Congress MP Shashi Tharoor ने बड़ा बयान दिया है.  पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच Cricket match खेलने की वकालत करते हुए उन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान हुए मैच का हवाला दिया है. उन्होंने कहा है-1999 में कारगिल युद्ध के दौरान भी भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेला और जीता भी था.

shashi tharoor says - wikifeed

इस बार पाकिस्तान से मैच न खेलने से सिर्फ दो प्वॉइंट का नुकसान नहीं होगा, बल्कि यह सरेंडर करने से भी बुरा और बिना लड़े हार जाने जैसे होगा.

बता दें कि इस साल होने जा रहे  क्रिकेट विश्वकप में 16 जून को भारत और पाकिस्तान Pakistan के बीच भिड़ंत प्रस्तावित है. पुलवामा की घटना के बाद पाकिस्तान Pakistan के साथ क्रिकेट न खेलने की मांग उठी है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान Pakistan को क्रिकेट Cricket जगत में अलग-थलग करने के लिए  बीसीसीआई आईसीसी BCCI ICC को पत्र लिखने की तैयारी में है.

यह भी पढ़े: लोकसभा चुनाव 2019 मायावती-अखिलेश ने सीटों की लिस्ट जारी कीं, सपा की 37 और बसपा की 38 सीटें

हालांकि आधिकारिक रूप से ऐसा कोई बयान अभी तक नहीं आया है. भारत-पाकिस्तान India Pakistan के बीच द्विपक्षीय सीरीज पहले से बंद है. सिर्फ आईसीसी ICC के टूर्नामेंट में ही भारत-पाकिस्तान India Pakistan के मुकाबले होते रहे हैं.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटाने का फैसला

पुलवामा हमले Pulwama Attack News के बाद देशभर में गुस्से और आक्रोश का माहौल है. इस बीच देश के राज्य क्रिकेट संघों ने अपने-अपने मुख्यालयों से पाकिस्तानी खिलाड़ियों Pakistani players की तस्वीरें हटाने का फैसला किया है. इस लिस्ट में नया नाम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) का जुड़ गया है. एचपीसीए ने भी मंगलवार को अपने मुख्यालय में से 13 पाकिस्तानी खिलाड़ियों Pakistani players की तस्वीरें हटा ली हैं.

यह भी पढ़े: पाकिस्तान का हुक्का-पानी बंद, हिंदुस्तान के चक्रव्यूह में फंसता जा रहा है पाक…

एचपीसीए स्टेडियम के मैनेजर कर्नल एच.एस. मन्हास ने कहा:

“हमने पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजली देने के लिए एचपीसीए स्टेडियम में से सभी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीरें हटा दी हैं”.

इन तस्वीरों में शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर और जावेद मियांदाद के नाम शामिल हैं. एचपीसीए स्टेडियम प्रदेश की राजधानी से 250 किलोमीटर स्थित है जो 2005 में अस्तित्व में आया था. इस स्टेडियम में उस दौरान भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और पाकिस्तान टीम के बीच अभ्यास मैच का आयोजन किया गया था. अधिकारी ने बताया कि जो तस्वीरें थीं उनमें अधिकतर उसी अभ्यास मैच की थीं.

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.