Pulwama Attack - wikifeed
NEWS

Pulwama Attack: भारत ने पाकिस्तान से छीना MFN दर्जा…क्या होता है…MFN जानिए…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Pulwama Attack: भारत ने पाकिस्तान से छीना MFN दर्जा…

Pulwama Attack India has Most Fevered Nation status from Pakistan: आपको बता दें कि CCS की बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली Finance Minister Arun Jaitley और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण Defense Minister Nirmala Sitharaman ने मीडिया को संबोधित किया. अरुण जेटली ने कहा कि CCS ने पुलवामा Pulwama हमले की समीक्षा की और इसपर चर्चा की, बैठक में दो मिनट का मौन रखा गया. और ऐसी बीच भारत India ने पाकिस्तान Pakistan से छीना MFN दर्जा – दरअसल एमएफएन का मतलब है मोस्ट फेवर्ड नेशन, यानी सर्वाधिक तरजीही देश. विश्‍व व्‍यापार संगठन और इंटरनेशनल ट्रेड नियमों के आधार पर व्यापार में सर्वाधिक तरजीह वाला देश (एमएफएन) का दर्जा दिया जाता है.

Pulwama Attack - wikifeed

पुलवामा Pulwama में सीआरपीएफ CRPF पर हमले  40 से ज्यादा जवानों की शहादत के बाद पूरे देश में गुस्से का माहौल है. इस हमले Pulwama Attack को लेकर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति में फैसला लिया गया है कि पाकिस्तान Pakistan से ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ (MFN) का दर्ज छीन लिया जाएगा. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान Pakistan को अलग-थलग करने की भी रणनीति कूटनीति अपनाई जाएगी.

Pulwama Attack - wikifeed

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने कहा है कि पूरा देश गुस्से से खौल रहा है और आतंकवादियों ने बड़ी गलती कर दी है, इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. आपको बता दें कि पुलवामा Pulwama में सीआरपीएफ CRPF के 2500 जवानों को ले जा रहे एक काफिल में शामिल वाहन पर आईडी से भरी कार को एक वाहन से लड़ा दिया गया जिससे एक तेज धमाका हुआ और इसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद और कई घायल हो गए.

यह भी पढ़े: PM मोदी का ऐलान: “आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. सजा भुगतने के लिये…”

इस Pulwama Attack हमले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी कड़ी निंदा हो रही है. अमेरिका, इजरायल, भूटान America, Israel, Bhutan और कई देशों ने कहा है कि वह इस घड़ी में भारत india army के साथ हैं.

CCS की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi के अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण Defense Minister Nirmala Sitharaman, वित्त मंत्री अरुण जेटली Finance Minister Arun Jaitley, गृह मंत्री राजनाथ सिंह Home Minister Rajnath Singh और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज Foreign Minister Sushma Swaraj शामिल हुए. इस बैठक में बड़े फैसले लिए गए हैं…

1. पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है. यानी अभी तक पाकिस्तान को भारत के साथ ट्रेड करने में जो छूट मिलती है, वह बंद हो जाएगी.

2. विदेश मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सभी देशों से बात करेगा. दुनिया के सामने पाकिस्तान के आतंकपरस्ती चेहरे का पर्दाफाश किया जाएगा.

3. 1986 में भारत ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकवाद की परिभाषा बदलने के लिए जो प्रस्ताव भी दिया था. उसे पास करवाने के लिए पूरी कोशिश की जाएगी. इस प्रस्ताव को पास करवाने के लिए अन्य देशों पर दबाव बनाया जाएगा.

4. गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को सर्वदलीय बैठक करेंगे. इस बैठक में राजनाथ सिंह पुलवामा हमले पर विपक्षी पार्टियों से विस्तार में चर्चा करेंगे.

5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आतंकवाद के खिलाफ खुली जंग छेड़ दी है. उन्होंने कहा कि आतंकवादी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्होंने सेना को खुली छूट दी है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

4 Comments

Click here to post a comment