Food & Drinks NEWS

दुनिया के सबसे महंगे खरबूजे की कीमत जापान में 19 लाख रूपये की है…आगे पढ़े

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जापान में इन दो खरबूजे की कीमत 19 लाख रूपये की है

दोस्तों आपको सुने में ये काफी अजीब लग रहा होगा पर दोस्तों वास्तव में ही जापान में इन दो खरबूजे premium melons of Japanese की कीमत 19 लाख रूपये की है अगर आपको लगता है कि आम, अनार या सेब ही सबसे महंगे फलों में से एक हैं शायद आपने जापान के इन दो खरबूजों के बारे में नहीं सुना। आमतौर पर लोग महंगी गाड़ियां, फोन, घर खरीदते हैं लेकिन हाल ही में जापान में खरबूजों की नीलामी हुई।

premium melons of Japanese premium melons - wikifeed

हम आपको बतादे की जापान में नीलामी के दौरान दो प्रीम‍ियम खरबूजों premium melons of Japanese की कीमत 19,84,538.81 लगी। अध‍िकार‍ियों ने बताया कि युबरी के नाम से मशहूर इन खरबूजों को इस साल उत्तरी होक्काइडो की साप्पोरो सेंट्रल होलसेल मार्केट में एक लोकल फ्रूट पैकिंग फर्म ने इतने महंगे दाम में खरीदा है। जापान में ऐसी नीलामी होती रहती है लेकिन आमतौर पर प्रीमियम खरबूजों की कीमत 6 से 10 हजार रुपये के बीच होती है।

जापान में खरबूजे को सम्‍मान के साथ जोड़कर देखा जाता है। युबरी खरबूजों को यहां स्‍टेटस स‍िंबल माना जाता है। लोग दोस्‍तों और कॉलीग्‍स को देने के ल‍िए इसे ग‍िफ्ट के तौर पर खरीदते हैं। यही वजह है कि यह इतना महंगा बिकता है। जापान में खरबूजों को लेकर इस कदर लोगों में जुनून है कि किसान भी फल के आकार और उसकी सुंदरता को लेकर काफी सजग रहते हैं। अच्‍छे दाम के लिए खरबूजों का एकदम गोल होना जरूरी है। उसके वजन का भी कीमत में अहम रोल होता है।

Pineapples known as an extravagant and healthy fruit.

 This winter, Do not Forget to eat these Foods

Healthy Diet Can Increase Children’s Self-Esteem | Food & Drinks

10 Home Health Remedies From Your Fridge | Health and Fitness

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment