Pulwama Attack - wikifeed
NEWS

PM मोदी का ऐलान: “आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. सजा भुगतने के लिये…”

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

PM Narendra Modi का ऐलान आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है.

Pulwama Terror Attack जम्मू-कश्मीर Jammu and Kashmir के पुलवामा Pulwama में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा जिले Pulwama district में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 37 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि कई जवान अभी भी घायल हैं. इस हमले के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई. इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह Home Minister Rajnath Singh भी आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे.

Pulwama Attack - wikifeed

पीएम PM ने कहा कि पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश अगर ये समझता है कि इन साजिशों से वह हमारे में अस्थिरता पैदा करने में काम हो जाएगा तो ये कभी संभव नहीं होगा. पीएम मोदी PM Modi ने कहा कि पाकिस्तान भारत Pakistan India को कभी अस्थिर नहीं कर सकेगा. पीएम PM ने कहा कि वह आलोचना करने वालों की भावनाओं को समझते हैं. और उन्हें ऐसा करने का पूरा अधिकार है.

पीएम नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi ने भारत India की सेमी बुलेट ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन कर दिया है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर Jammu and Kashmir के पुलवामा Pulwama में हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान Pakistan को कड़ा संदेश दिया और कहा कि आतंक के सरपरस्तों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. गुरुवार को पुलवामा Pulwama में हुए कायराना आतंकी हमले में सीआरपीएफ RPF के 37 जवान शहीद हो गए हैं. पाकिस्तान Pakistan स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. जैश का सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजहर है.

पीएम ने पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं, दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं. पीएम ने कहा कि देश को सैनिकों के शौर्य पर उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है.


(Source twit: ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Narendra Modi ने कहा कि देश में आक्रोश है और लोगों का खून खौल रहा है. पीएम ने कहा कि आतंकी सरपरस्तों बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि इस हमले अंजाम देने वालों को सजा जरूर मिलेगी. पीएम ने कहा कि इस वक्त देश में कुछ कर गुजरने की भावना है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे गई है. पीएम ने कहा कि वे आतंकी सगंठनों और उनके सरपरस्तों को ये बताना चाहते हैं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. इसकी बहुत बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी.

पीएम ने कहा कि वे देश को भरोसा देना चाहते हैं कि इस हमले के पीछे जो भी जिम्मेदार हैं उन्हें उनके की सजा अवश्य मिलेगी. पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान Pakistan अगर ये समझता है कि इन साजिशों से वह हमारे में अस्थिरता पैदा करने में काम हो जाएगा तो ये कभी संभव नहीं होगा.

पीएम मोदी PM Modi ने कहा कि पाकिस्तान भारत को कभी अस्थिर नहीं कर सकेगा. उन्होंने कहा कि वक्त ने ये सिद्ध कर दिया है कि वो जिस रास्ते पर चले हैं वो तबाही का रास्ता है. हमने जो रास्ता अख्तियार किया है वो तरक्की का है. पीएम ने कहा कि 130 करोड़ हिन्दुस्तानी ऐसी हर साजिश और ऐसे हमलों का मुहंतोड़ जवाब देगा.

पीएम ने राजनीतिक दलों से अपील की और कहा कि इस वक्त छींटाकशी का नहीं है उन्होंने कहा कि इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला होकर कर रहा है. देश का एकसाथ और और पूरे देश का एक ही स्वर है और यही पूरी दुनिया सुनाई देना चाहिए क्योंकि ये लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं.

पीएम ने कहा कि वह आलोचना करने वालों की भावनाओं को समझते हैं. और उन्हें ऐसा करने का पूरा अधिकार है. पीएम मोदी ने कहा,

“लेकिन मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि, ये बहुत ही संवेदनशील और भावुक समय है, इसलिए राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है, ये स्वर विश्व में जाना चाहिए.”


(source twit: ANI)

इससे पहले पीएम ने कहा:

“मैं पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं, उनके परिवारों के साथ हैं.”

उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि देशभक्ति के रंग में रंगे लोग सही जानकारियां भी हमारी एजेंसियों तक पहुंचाएंगे, ताकि आतंक को कुचलने में हमारी लड़ाई और तेज हो सके.

पीएम मोदी ने देश को भरोसा दिलाते हुए कहा:

“साथियों, पुलवामा हमले के बाद, अभी मन: स्थिति और माहौल दुःख और साथ ही साथ आक्रोश का है. ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा, रुकने वाला नहीं है.”

 

(Source content by आज तक)

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.