PM Modi Speech Live Update - wikifeed
PM Modi Speech Live Update
NEWS

PM Modi Speech Live Update: कोरोना वायरस और चीन पर कर सकते हैं बात

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

PM Modi Speech Live Update चीन के साथ जारी विवाद और कोरोना संकट के बीच आज एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम चार बजे देश को करेंगे संबोधित.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम चार बजे देश की जनता को संबोधित करेंगे। इसको लेकर देशभर के लोगों के मन में उत्सुकता बनी हुई है.

कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ जारी जंग और वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर जारी तनाव के बीच आज शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे। बता दें कि देश में एक ओर जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं 15 जून को गलवन में चीन और भारतीय सेना के बीच हिंसक झड़प के बीच दोनों देशों में तनाव बढ़ गया है।

PM Modi Speech Live Update - wikifeed
(Image source by News18)

देश में एक जुलाई से अनलॉक -2 लागू होगा। इसे लेकर गृह मंत्रालय ने सोमवार रात को दिशा निर्देश जारी कर दिए। पीएम मोदी ने पिछली बार 12 मई को राष्ट्र को संबोधित किया था, जब उन्होंने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की थी।

रविवार को अपने मासिक ‘मन की बात’ संबोधन में, प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने लद्दाख में अपने क्षेत्र में बुरी नजर डालने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ संबोधन में कोरोना वायरस को लेकर लोगों से अनलॉक के दौरान अधिक सतर्क रहने और आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया था।

देश में जब से कोरोना वायरस का संकट आया है, तब से अबतक प्रधानमंत्री ने कई अहम मौकों पर देश को संबोधित किया है. आज होने वाला उनका संबोधन ये छठा होगा.

कोरोना संकट में कब-कब राष्ट्र के नाम संबोधन?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर पहली बार इसी दिन देश को संबोधित किया था. इस दिन जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था, जो 22 मार्च को रखा गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऐलान में कहा था कि सुबह सात बजे से शाम को रात के नौ बजे तक किसी के बाहर निकलने पर रोक है. 22 मार्च को देश का अधिकतर हिस्सा बंद रहा था.

  • 24 मार्च: दूसरे संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन का ऐलान किया. जो 25 मार्च से शुरू हुआ और 21 दिन तक के लिए लगाया गया.
  • 3 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में लोगों से दीया जलाने की अपील की. देश में कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में रात को नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाया गया.
  • 14 अप्रैल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में लॉकडाउन 2.0 का ऐलान किया, जो कि 3 मई तक जारी रहा. इसके बाद के सभी लॉकडाउन गृह मंत्रालय की ओर से लगाए गए. केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों की ओर से मिले सुझावों के आधार पर लॉकडाउन को बढ़ाया था.
  • 12 मई: प्रधानमंत्री ने आखिरी बार 12 मई को संबोधन दिया था, जिसमें उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. इसके तहत देश के छोटे व्यापारियों, श्रमिक मजदूरों, गरीबों को आर्थिक मदद, लोन की मदद का ऐलान किया गया.
  • 30 जून: अब आज शाम को चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम अपना संबोधन देंगे.
  • आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं और ये संख्या 6 लाख के करीब पहुंच गई है. इस बीच सोमवार को ही सरकार ने अनलॉक 2 की जानकारी साझा की है.
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment