PM Modi arrived in Bishkek - wikifeed
NEWS

अपने देश के संबंध मजबूत करने के लिए बिश्केक पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

SCO देशो के साथ अपने देश के संबंध मजबूत करने के लिए किर्गिस्तान () की राजधानी बिश्केक (Bishkek) पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) शंघाई सहयोग संगठन एससीओ (SCO) शिखर सम्मेलन के लिए बृहस्पतिवार को किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) की राजधानी बिश्केक (Bishkek) पहुंचे. मोदी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में दोबारा जीतने के बाद पहले बहुपक्षीय सम्मेलन में भाग ले रहे है. मोदी ने बिश्केक की अपनी दो दिवसीय यात्रा से पहले एक बयान में कहा कि उनकी एससीओ SCO शिखर सम्मेलन Summit के इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग President Vladimir Putin and Chinese President Xi Chunfing समेत कई नेताओं से मिलने की योजना है.

PM Modi arrived in Bishkek - wikifeed

पीएम मोदी PM Modi का विमान ओमान, ईरान और कई मध्य एशियाई देशों से होते हुए किर्गिज गणराज्य की राजधानी पहुंचा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi दौरान पर जाने से पहले बुधवार को कहा कि किर्गिज गणराज्य में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की शिखर बैठक में वैश्विक सुरक्षा स्थिति और आर्थिक सहयोग पर मुख्य जोर रहेगा. उन्होंने यह भी कहा कि इस मध्य एशियाई देश की उनकी यात्रा एससीओ के सदस्य देशों के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करेगी.

PM Modi arrived in Bishkek - wikifeed

बिश्केक की 13-14 जून की अपनी यात्रा से पहले मोदी ने एक बयान में कहा कि एससीओ सम्मेलन से इतर उनकी योजना कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करने की भी है.

PM Modi arrived in Bishkek - wikifeed

उन्होंने कहा, ‘‘क्षेत्र में बहुपक्षीय, राजनीतिक, सुरक्षा, आर्थिक और लोगों से लोगों के बीच संपर्क को बढ़ावा देने में हम एससीओ को विशेष महत्व देते हैं. भारत ने दो साल पहले एससीओ का पूर्ण सदस्य बनने के बाद इसके विभिन्न वार्ता तंत्रों में सक्रियता से भाग लिया है.” मोदी ने कहा कि भारत ने किर्गिज गणराज्य की अध्यक्षता को पूरा सहयोग दिया है.

PM Modi arrived in Bishkek - wikifeed

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment