Pulwama attack CRPF - wikifeed
NEWS

पुलवामा हमला: पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों के शक में पूछताछ के लिए 23 कश्मीरियों को हिरासत में लिया

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Pulwama attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों के शक में पूछताछ के लिए 23 कश्मीरियों को हिरासत में लिया है.

Pulwama attack: जम्मू कश्मीर Jammu Kashmir के पुलवामा Pulwama में सीआरपीएफ CRPF के काफिले पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन Pakistani terrorist organization जैश-ए-मोहम्मद Jaish-e-Mohammad से संबंधों के शक में पूछताछ के लिए 23 कश्मीरियों को हिरासत में लिया है. पुलवामा हमला पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों के शक में पूछताछ के लिए 23 कश्मीरियों को हिरासत में लिया है.

Pulwama attack CRPF - wikifeed

14 फरवरी को पुलवामा Pulwama के अवंतिपोरा का गौरीपोरा इलाके में हुए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद Pakistani terrorist organization ने ली थी. एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि जिन 23 लोगों को हिरासत में लिया गया है, वे या तो जैश-ए-मोहम्मद से सीधे तौर पर जुड़े हैं या फिर उसका समर्थन करते हैं.

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एनआईए ने संदिग्धों से ब्लास्ट को लेकर पूछताछ की. एक सूत्र ने बताया, ‘वे लोग जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर्स और इसके कश्मीर चीफ तर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.’

Pulwama attack CRPF - wikifeed

कश्मीर में सक्रिय जैश कमांडर मोहम्मद उमर ने सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का प्लान बनाया था, उसने ही फिदायीन हमलावर आदिल का ब्रेनवॉश कर उसे हमले के लिए तैयार किया था. सुरक्षाबलों को शक है कि वह दक्षिण कश्मीर में ही कहीं छिपा हुआ है. उमर पिछले साल सितंबर में पाकिस्तान से कश्मीर आया था.

सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वह जैश के सरगना मसूद अजहर का भतीजा है. मसूद अजहर फिलहाल पाकिस्तान में है. भारत लगातार मांग कर रहा है कि पाकिस्तान अपनी धरती से संचालित होने वाले आतंकी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई करे. हालांकि पाकिस्तान ने इस आतंकी हमले में अपनी भूमिका से इनकार किया है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.