Pakistan news - wikifeed
NEWS

भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का खात्मा…देखें वीडियो

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने बताया है कि भारतीय वायुसेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा पार करके कई निशानों पर हवाई हमले किए हैं. India ,Pakistan, Pulwama district, Line of Control

Indian Air Force भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने बताया है कि भारतीय वायुसेना Indian Air Force के विमानों ने नियंत्रण रेखा पार करके कई निशानों पर हवाई हमले किए हैं. वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार तड़के अंबाला से कई मिराज विमान उड़े और बिना अंतरराष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन किए, निश्चित लक्ष्यों पर बम बरसाए.

Pakistan news - wikifeed

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा:

“देश की रक्षा के लिए बहुत ज़बरदस्त क़दम उठाया है सेना ने और सेना को इस तरह का क़दम उठाने की छूट प्रधानमंत्री मोदी जी ने दी थी. अब सेना के पीछे पूरा देश खड़ा है”.

उन्होंने कहा:

“पुलवामा में हमला करने वाले आतंकियों को 100 घंटे के भीतर मार गिराया गया, पाकिस्तान का मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया गया, भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान को न देने का निर्णय लिया गया, उसके बाद अब यह कार्रवाई की गई है.”

विमानों ने एलओसी LOC को पार किया और नियंत्रण रेखा के नज़दीक बालाकोट Balacot नाम के एक क़स्बे पर बम गिराए. वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि ये सारा अभियान आधे घंटे में पूरा हुआ. विमान तीन बजे तड़के उड़े और साढ़े तीन बजे तक सभी विमान सुरक्षित लौट आए. इससे पहले पाकिस्तानी सेना Pakistani Army ने सुबह कहा था कि भारतीय वायुसेना ने भारत-पाक नियंत्रण रेखा (एलओसी) India -Pak Line of Control (LoC) का उल्लंघन किया है और पाकिस्तान की सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश की.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना को बधाई देते हुए ट्वीट किया है – “मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूँ.”

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों ने घुसपैठ की कोशिश की, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने त्वरित कार्रवाई की है.

मेजर जनरल आसिफ गफूर:

उन्होंने ट्वीट किया, “भारतीय विमानों ने मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से घुसपैठ की. पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ़ से तत्काल और प्रभावी कार्रवाई की गई जिसके बाद वो भागने लगे. भागते हुए उन्होंने हड़बड़ा कर कुछ बम गिराए जो बालाकोट के नज़दीक गिरे. इसमें कोई नुक़सान या कोई हताहत नहीं हुआ है.”

पाकिस्तान ने ये दावा ऐसे वक़्त में किया है जब भारत और पाकिस्तान के बीच पुलवामा हमले को लेकर तनाव की स्थिति है. 14 फ़रवरी को हुए हमले के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सुरक्षाबलों को ख़ुली छूट दे दी गई है. वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा था कि अगर पाकिस्तान पर हमला होता है तो पाकिस्तान भी जवाबी कार्रवाई करेगा.

pakistan news, pakistan, india news, india attacked pakistan, india pakistan, air strike by india, loc, pakistan news channel, pakistan news live, attack on pakistan, india pakistan war, india pakistan news, breaking news india, scrambled, indian attack on pakistan, india attack pakistan, mirage 2000 india, indian air force attack on pakistan, pakistan attack, payload meaning, pakistan news headlines, pak news, pakistani news live, india air strike, mirage,

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.