India vs pakistan world cup 2019 - wikifeed
Sports

India vs pakistan world cup 2019 : अबकी बार भारत को हरा सकते है ये तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

India vs pakistan world cup 2019 : अबकी बार भारत को हरा सकते है ये तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी…

Pakistan national cricket team • ICC Cricket World Cup • India national cricket team . India vs pakistan world cup 2019

India vs pakistan world cup 2019 – जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि (India and Pakistan) भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान में प्रबल प्रतिद्वंद्वी हैं। यहाँ तक कि दोनों देशों के फैन टूर्नामेंट का खिताब जीतने से अधिक महत्वपूर्ण इस मैच को जीतना मानते हैं। (world cup 2019) वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में होने वाला है। गौरतलब हो कि इंग्लैंड और वेल्स में ही खेले गए आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में पाकिस्तान टीम (Pakistan Team) ने भारत को 180 रनों के बड़े अंतर से हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

India vs pakistan world cup 2019 - wikifeed

इसके बाद यूएई में आयोजित हुए एशिया कप में भारतीय टीम (India Team) ने पाकिस्तान Pakistan को दोनों बार हराया था।

India vs pakistan world cup 2019 - wikifeed

अब यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि क्या पाकिस्तान भारत (India vs Pakistan) का विजय रथ रोकने में कामयाब होती है या नहीं। तो आज हम बात करेंगे ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जो भारत के लिए खतरा बन सकते हैं।

(Mohammad Hafeez) मोहम्मद हफीज़

38 वर्षीय ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज़ ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। हफीज़ ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 3 मैचों में 48.67 की औसत से 146 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए भी उन्होंने 2 विकेट चटकाए हैं।

India vs pakistan world cup 2019 - wikifeed

उन्होंने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हुए क्रमशः 84 और 46 रनों की पारी खेली थी। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की बदौलत वे मैन ऑफ द मैच भी बने थे।

मोहम्मद हफीज़ का भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ कुल 11 मैच खेलते हुए 48.6 की औसत से 486 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 9 विकेट भी चटकाए हैं, जबकि इकोनॉमी 5.29 की रही है।

उन्होंने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ 37 गेंदों पर 57* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। भारतीय टीम के लिए इस खिलाड़ी से मुकाबला करना थोड़ा मुश्किल जरूर हो सकता है।

(Mohammad aamir) मोहम्मद आमिर

इस वर्ल्ड कप में मोहम्मद आमिर इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के मैच तक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने 3 मैचों में कुल 10 विकेट चटकाए हैं। मोहम्मद आमिर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट, इंग्लैंड के खिलाफ 2 विकेट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट चटकाए थे।

India vs pakistan world cup 2019 - wikifeed

मोहम्मद आमिर ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में कप्तान विराट कोहली के साथ ऊपरी तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। मोहम्मद आमिर से मुकाबला करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

(Imam-ul-haq) इमाम-उल-हक़

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक़ ने बड़े ही कम समय में वो मुकाम हासिल किया है, जिसकी सभी को चाहत होती है। उन्होंने वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए द्विपक्षीय सीरीज में 4 मैचों में 117.0 की औसत से 234 रन बनाए थे। उन्होंने ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए तीसरे वनडे में 131 गेंदों पर 151 रनों की करियर बेस्ट पारी भी खेली थी।

India vs pakistan world cup 2019 - wikifeed

हालांकि भारत के खिलाफ एशिया कप में इमाम-उल-हक़ दोनों बार जल्दी ही आउट हो गए थे, लेकिन इंग्लैंड के मैदान पर इनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लगता है कि ये भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment