NEWS Travel

टूर ऑपरेटर पर करों के कारण पैकेज टूर महंगा हो सकते हैं

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

नई दिल्ली: पैकेज टूरों के लिए बहुत अधिक खर्च करने के लिए तैयार हो जाओ क्योंकि सरकार ने टूर ऑपरेटर पर करों में इजाफा किया है। नतीजतन, लागत 10% -15% तक बढ़ सकती है, यात्रा उद्योग के अंदरूनी सूत्रों का कहना है

“सरकार ने टूर ऑपरेटरों पर सर्विस टैक्स बदल दिया है। 22 जनवरी 2017 से प्रभावी होने के बाद, टूर ऑपरेटर को कुल इनवॉइस मान के 60% पर सेवा कर देना होगा।

हालांकि, वर्तमान में टूर ऑपरेटर दो स्लैब्स में सर्विस टैक्स देते हैं – केवल होटल आवास बुकिंग के लिए कर 10% मान पर देय होता है और अन्य पर्यटन के लिए कर 30% पर देय होता है। ” एसोसिएट्स एलएलपी”इस प्रकार यह संशोधन टूर ऑपरेटर के लिए प्रतिकूल होगा और दौरे और यात्रा बुकिंग में लगे अपने व्यवसाय के वित्तीय मॉडल पर काफी प्रभाव डाल सकता है। हाल ही के समय में, यात्रा और यात्रा उद्योग सेवा कर अधिकारियों से तीव्र जांच और जांच के साथ त्रस्त हो गया है बुकिंग आवास आवास से संबंधित सेवाओं के संबंध में। हाल ही में इस मुद्दे को स्पष्ट करने के बजाय संशोधन उद्योग के लिए अधिक संदेह पैदा करता है, विशेष रूप से टूर ऑपरेटरों के हाथों में अकेले होटल बुकिंग लेनदेन की कर योग्यता से संबंधित है। ”

सभी बड़े टूर ऑपरेटर ने कहा कि वे इस बदलाव के प्रभाव का विश्लेषण कर रहे हैं जबकि लागत में 10% से 15% की बढ़ोतरी का अनुमान लगाया जा रहा है, जो कि अंत ग्राहक को पारित करना होगा।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment