Modi parliament | wikifeed.in
NEWS

कश्मीर पर बातचीत के लिए सरकार ने सभी दरवाजों को बंद कर दिया है

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

शनिवार को नई दिल्ली में ‘गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी)’ की मध्यरात्रि की शुरूआत से पहले एक प्रकाशित संसद का आयोजन किया गया।

कश्मीर पर चीन के बीच मतभेद एक नया केन्द्र बिन्दु था, यह देखते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह इस मुद्दे पर संसद में एक बहस की तलाश करेंगे, जबकि यह कहना कि क्षेत्रीय अखंडता और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों पर पार्टी सरकार के साथ खड़ा है।

कश्मीर पर बातचीत के लिए सरकार ने सभी दरवाजों को बंद कर दिया है, जिसने घाटी में राजनीतिक गड़बड़ी की है “, वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा

मानसून सत्र के लिए संसद खुलने से एक दिन पहले सर्वपक्षीय बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “यदि सरकार सोचती है कि कश्मीर में तनाव को रोकने के लिए केवल उन्मूलन और बंदूकें ही हैं, हम उनके साथ नहीं हैं”।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि पहले “पाकिस्तान कश्मीर पर विचार-विमर्श करेगा, लेकिन अब चीन को बिना असफलता का उल्लेख किया गया है”

उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दल भूटान के त्रिकोणीय स्थान के निकट दोकलम क्षेत्र में भारत-चीन के विरोध पर चर्चा करेंगे।

आजाद ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार को बताया है कि संसद सत्र के दौरान आंतरिक और बाहरी सुरक्षा से संबंधित कुछ संवेदनशील मुद्दे हैं जिन पर चर्चा की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस “संसद की कार्यवाही को रोकने के पक्ष में नहीं है, लेकिन हमें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है जब सरकार हमारी वास्तविक मांगों से सहमत नहीं होती”।

कांग्रेस नेता ने कहा कि विपक्ष मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्याओं के मुद्दे को उठाने की संभावना है, जीएसटी कपड़ा उद्योग पर असर और असम में बाढ़ का प्रभाव है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment