Facebook India Ankhi Das - wikifeed
News In Hindi Facebook India Ankhi Das
NEWS

फेसबुक इंडिया (facebook India) की अधिकारी आंखी दास (Ankhi Das) को मिली जान से मारने की धमकी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

फेसबुक इंडिया (Facebook India) की अधिकारी आंखी दास (Ankhi Das) को मिली जान से मारने की धमकी दिल्ली पुलिस (delhi police) में शिकायत दर्ज कराई

फेसबुक इंडिया (Facebook India) की वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी अंखी दास (Ankhi Das) ने दिल्ली पुलिस में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि अंखी दास को जान से मारने की दमकी दी जा रही है, जिसे लेकर अंखी ने दिल्ली (Delhi police) में साइबर सेल यूनिट में शिकायत दर्ज कराई है। फेसबुक की इंडिया, साउथ एंड सेंट्रल एशिया पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास ने दिल्ली साइबर सेल यूनिट में कई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जो उन्हें ऑनलाइन पोस्ट और कंटेंट के जरिए जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

Facebook India Ankhi Das - wikifeed
News In Hindi Facebook India Ankhi Das

आंखी दास (Ankhi Das) फेसबुक पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर हैं. उनका आरोप है कि एक विशेष राजनीतिक दल के साथ मिलकर कई लोगों ने डब्ल्यूएसजे में छपे एक आर्टिकल के बाद उन्हें टारगेट करना शुरू कर दिया. दास ने उन पर यौन रूप से भी भद्दी टिप्पणियां करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने और उन्हें बदनाम करने के लिए यह किया जा रहा है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त को एक लेख प्रकाशित होने के बाद अंखी दास (Ankhi Das) सुर्खियों में आई थी, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फेसबुक ने भारत में अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सत्तारूढ़ बीजेपी का पक्ष लिया है.

गौरतलब है कि अमेरिकी अखबार द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बीजेपी के एक विधायक के हेट स्पीच वाले पोस्ट पर ऐक्शन लेने से अंखी दास ने अपनी टीम को रोका था। उन्होंने बीजेपी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई से कोरोबार को नुकसान की बात कही है।

इस रिपोर्ट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि फेसबुक और वॉट्सऐप बीजेपी-आरएसएस के नियंत्रण में है। राहुल के आरोपों का जवाब देते हुए आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैंब्रिज एनालिटिका की याद दिलाई।

कौन हैं (Ankhi Das) अंखी दास?

अंखी दास (Ankhi Das) मूलरूप से पश्च‍िम बंगाल की रहने वाली हैं. कोलकाता यूनिवर्सिटी के लोरेटो कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद जेएनयू से इंटरनेशनल रिलेशन और पॉलिटिकल साइंस से मास्टर्स की डिग्री ली. दास अक्टूबर 2011 से फेसबुक से जुड़ी हैं. फेसबुक से पहले माइक्रोसॉफ्ट की भारत में पब्लिक पॉलिसी हेड थीं. साल 2004 में दास माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ी थी. यहां करीब सात साल सार्वजनिक नीति, कानूनी और कॉर्पोरेट मामलों के निदेशक के तौर पर काम किया. इस क्षेत्र में उन्हें लगभग 16 साल का अनुभव हैं.

Facebook India Ankhi Das - wikifeed
News In Hindi Facebook India Ankhi Das
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment