Lok Sabha elections 2019 - wikifeed
NEWS Politics

लोकसभा चुनाव 2019: BJP के नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट मिलना अब हो गया है मुश्किल

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

लोकसभा चुनाव 2019: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट मिलना हो गया है मुश्किल. बीजेपी ने इस बार लालकृष्ण आडवाणी की तरह ही मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया है.

(Lok Sabha elections 2019, Former BJP president and Lok Sabha MP Murli Manohar Joshi has been asked by his party to not contest the coming general election 2019)

लोकसभा चुनाव 2019: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता मुरली मनोहर जोशी Murli Manohar Joshi को टिकट मिलना हो गया है मुश्किल. बीजेपी ने इस बार लालकृष्ण आडवाणी Lal Krishna Advani की तरह ही मुरली मनोहर जोशी को टिकट नहीं दिया है. खबर के मुताबिक इसकी सूचना खुद पार्टी के महासचिव रामलाल ने मुरली मनोहर को दी और उन्हें पार्टी दफ्तर जाकर इसका ऐलान करने को भी कहा. मगर मुरली मनोहर जोशी ने चुनाव न लड़ने का ऐलान करने से साफ इनकार कर दिया और उन्होंने कानपुर के वोटरों के लिए एक पत्र लिखा और इसकी सूचना दी कि रामलाल उन्हें चुनाव न लड़ने के लिए कह रहे हैं.

Lok Sabha elections 2019 - wikifeed

एक रिपोर्ट के अनुसार कानपुर से मुरली मनोहर जोशी Murli Manohar Joshi का टिकट बीजेपी BJP से लगभग कट गया है और वह भी आडवाणी की तरह ही इस बार चुनावी अखाड़े में नहीं दिखेंगे. मनोहर जोशी को जितना दुख उनके टिकट काटे जाने की सूचना से नहीं है, उतना उसे पहुंचाए जाने के तरीके से है. मुरली मनोहर जोशी का कहना है कि अगर उनके टिकट काटे जाने का फैसला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह BJP President Amit Shah खुद बताने आते तो उन्हें अच्छा लगता.

एलके आडवाणी L. K. Advani ने भी कहा था कि अगर अमित शाह Amit Shah उन्हें फैसला बताने आते तो अच्छा लगता और अब मुरली मनोहर जोशी ने भी कही ये बात अगर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद आकर पार्टी का फैसला बताते तो अच्छा रहता. 

Lok Sabha elections 2019 - wikifeed

इससे पहले राम लाल लालकृष्ण आडवाणी, कलराज मिश्र से मुलाक़ात कर चुके हैं. वहीं शांता कुमार और करिया मुंडा को फोन पर पार्टी नेतृत्व का फैसला बताया कि आप लोग अपनी तरफ से खुद ऐलान करें कि चुनाव नहीं लड़ना चाहते. कलराज मिश्र, शांता कुमार और करिया मुंडा ने खुद घोषणा की कि वे चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. मगर मुरली मनोहर जोशी और लालकृष्ण आडवाणी खुद ऐलान करने से इनकार कर रहे हैं.

राहुल गांधी का ऐलान “कांग्रेस की सरकार बनी तो गरीबों के खाते में हर साल आएंगे 72 हजार रुपए”

बीजेपी काट रही हैं बुजुर्ग नेताओं के टिकट

बीजेपी ने उम्र का हवाला देकर लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई बुजुर्ग नेताओं के टिकट काटे हैं. इससे पहले सोमवार को यूपी के लिए बीजेपी द्वारा जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी एलके आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं है. माना जा रहा है कि बढती उम्र की वजह से ही अब बीजेपी में आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की अनदेखी हो रही है.

Lok Sabha elections 2019 - wikifeed

लोकसभा चुनाव: हेमा मालिनी, चिराग पासवान समेत बड़े राजनेता प्रथम चरण के लिए नामांकन आज

कांग्रेस पार्टी को इनकार करने के बाद बीजेपी के लिए प्रचार कर सकती हैं – सपना चौधरी

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment