Jaya Prada - wikifeed
NEWS Politics

बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा भाजपा में शामिल दो बार रह चुकी हैं सांसद

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा भाजपा में शामिल, जयाप्रदा 2004 और 2009 में सपा के टिकट पर रामपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीती थीं, आजम के खिलाफ मिल सकता है टिकट

lok sabha election news Bollywood actress Jaya Prada joins Bjp बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व सपा सांसद जयाप्रदा Jaya Prada मंगलवार को भाजपा BJP में शामिल हो गईं। उन्हें इस बार रामपुर Rampur से सपा SP के आजम खान Azam khan के खिलाफ टिकट मिल सकता है। जयाप्रदा ने 2004 और 2009 में सपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव lok sabha election जीता था।

Jaya Prada - wikifeed

फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा इस बार भाजपा के टिकट पर वहीं से चुनाव लड़ सकती हैं। भाजपा में रामपुर के निवर्तमान सांसद नेपाल सिंह के अस्वस्थ रहने और आयु अधिक होने के कारण उनकी जगह पर किसी और को टिकट दिए जाने पर काफी समय से मंथन चल रहा था। दूसरी ओर अमर सिंह ने एक बाचतीत में कहा है कि उन्होंने टिकट की मांग नहीं की है लेकिन पार्टी विचार अवश्य कर रही है। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक हैं और उनकी नीतियों में विश्वास करते हैं।

पार्टी के सामने सपा SP के कद्दावर नेता आजम खान को उनके गढ़ में ही घेरने के लिए मजबूत और रामपुर Rampur की नब्जों को समझने वाले उम्मीदवार को उतारने की चुनौती थी। लिहाजा जयाप्रदा को पार्टी में शामिल कर रामपुर सीट पर उतारने के लिए शीर्ष नेतृत्व में सहमति बताई जा रही है।

लोकसभा चुनाव 2019: BJP के नेता मुरली मनोहर जोशी को टिकट मिलना अब हो गया है मुश्किल

सूत्रों की मानें तो सपा के पूर्व नेता एवं राज्य सभा सांसद अमर सिंह भी जया को भाजपा में शामिल कर उन्हें चुनाव लड़वाने का दबाव भाजपा नेतृत्व पर लगातार बना रहे थे और नेतृत्व से उन्हें सकारात्मक आश्वासन भी मिल रहा था लेकिन जया को कहां से चुनाव लड़ाया जाए इस पर पार्टी मंथन कर रही थी।

कांग्रेस पार्टी को इनकार करने के बाद बीजेपी के लिए प्रचार कर सकती हैं – सपना चौधरी

जयाप्रदा रामपुर से दो बार रह चुकी हैं सांसद 

जयाप्रदा 2004 व 2009 में रामपुर से सांसद रह चुकी हैं। दोनों ही बार जया ने कांग्रेस की बेगम नूर बानों को हराया था। वर्ष 1994 में  फिल्म अभिनेता से नेता बने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव उन्हें तेलगु देशम पार्टी में लाए थे। बाद में जया ने रामाराव का साथ छोड़कर तेलगु देशम के चन्द्रबाबू नायडु वाले गुट में शामिल हो गईं। 1996 में जया आन्ध्र प्रदेश से राज्यसभा पहुंची। बाद में चन्द्रबाबू से भी मतभेद होने पर जया ने तुलगु देशम को भी अलविदा कह दिया और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं।

बीजेपी में काफी सम्मान के साथ मिली सदस्यता

उन्होंने कहा- आज मुझे बीजेपी में काफी सम्मान के साथ सदस्यता मिली है। मैं सबका धन्यवाद करती हूं। मैंने पहले एनटीआर के साथ और फिर चंद्रबाबू नायडू के साथ काम किया। इसके बाद समाजवादी पार्टी में शामिल हुई।

राहुल गांधी का ऐलान “कांग्रेस की सरकार बनी तो गरीबों के खाते में हर साल आएंगे 72 हजार रुपए”

जयाप्रदा ने कहा- पहली बार मैं राष्ट्रीय पार्टी की हिस्सा हूं और उस पार्टी में हूं जहां नेताओं के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दा होता है। मैं पीएम मोदी और अमित शाह का शक्रिया करती हूं।

लोकसभा चुनाव: हेमा मालिनी, चिराग पासवान समेत बड़े राजनेता प्रथम चरण के लिए नामांकन आज

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

1 Comment

Click here to post a comment