kushinagar - wikifeed
NEWS

LIVE UPDATES : कुशीनगर में बहुत बड़ा हादसा ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 13 बच्चों की मौत…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

LIVE UPDATES : कुशीनगर में बहुत बड़ा हादसा ट्रेन से टकराई स्कूल वैन, 13 बच्चों की मौत…

kushinagar train accident, यूपी के कुशीनगर में दुदही रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से स्कूल वैन की टक्कर में 13 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. डिवाइन मिशन स्कूल के बच्चे मैजिक वैन से स्कूल जा रहे थे. वैन में 20 बच्चे सवार थे. 13 बच्चों की हादसे में मौत हो चुकी है. स्कूल के रास्ते में एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग थी. ट्रैक पार करते समय वैन ट्रेन की चपेट में आ गई. इस हादसे में वैन का ड्राइवर जख्मी हुआ है. फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

kushinagar - wikifeed

हादसे में वैन का ड्राइवर घायल है. इसके अलावा हादसे में पांच बच्चे घायल हुए हैं. जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त वैन में 18 बच्चे सवार थे. स्थानीय लोगों के साथ विशुनपुरा थाने की पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है, घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजवाया गया है।

लापरवाही:

हादसे में रेलवे की लापरवाही भी सामने आ रही है। दुदही क्रासिंग पर कोई भी गेटमैन तैनात नहीं था। फिलहाल, हादसे की सूचना पर बच्चों के अभिभावक भी मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर कोहराम मचा हुआ है,  मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

कुशीनगर रेलहादसे kushinagar train accident में बड़ी जानकारी सामने आई है. इसके मुताबिक स्कूल वैन चला रहे ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखे थे. इसकी वजह से उसे ना तो रेल मित्र और ना ही ट्रेन की आवाज सुनाई दी.ट्रेन हादसा जो हुआ है उसमें ड्राइवर अभी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है, गोरखपुर मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेजा गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ:

“कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला, मैंने सीनियर अधिकारियों द्वारा हादसे की इन्क्वायरी के निर्देश दिए हैं, मृतको के परिवार जनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जायेगी जो उप्र सरकार द्वारा दी जा रही दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी.”

इतना बड़ा और वीभत्स हादसा की वजह:

टाटा मैजिक गाड़ी रेलवे क्रासिंग पर बंद हो गई. उसी समय ट्रैक से गुजर रही ट्रेन ने टक्कर मार दी. और इतना बड़ा और वीभत्स हादसा हो गया. एबीपी न्यूज घटना स्थल पर पहुंचा है. घटना के बाद की तस्वीर कैमरे में रिकॉर्ड की है लेकिन तस्वीर इतनी वीभत्स है कि हम उसे बिना ब्लर किए दिखा भी नहीं सकते.

जानकारी के मुताबिक जिस क्रॉसिंग पर हादसा हुआ वहां एक गेट मित्र मौजूद था. वैन का ड्राइवर जब क्रासिंग पार करने की कोशिश कर रहा था तब गेट मित्र ने वैन के ड्राइवर को रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर नहीं रुका.

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment