Asaram Bapu - wikifeed
NEWS

Asaram Bapu Rape case : बलात्कार केस में आसाराम बापू को दोषी ठहराया है

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Asaram Bapu Rape case : बलात्कार केस में आसाराम बापू को दोषी ठहराया है.

बलात्कार के एक मामले में जोधपुर की विशेष अदालत ने आसाराम को दोषी ठहराया है। उनके अनुयायियों के साथ-साथ देशभर के लोगों की नजरें जोधपुर की विशेष अदालत के इस फैसले पर थीं। सुरक्षा कारणों से जोधपुर सेंट्रल जेल के भीतर ही यह फैसला सुनाया गया। साल 2013 में शाहजहांपुर की 16 साल की एक लड़की ने आसाराम पर उनके जोधपुर आश्रम में बलात्कार करने का आरोप लगाया था। इसके बाद से वह जेल में बंद हैं।

Asaram Bapu rape case - wikifeed

56 महीने बाद आए इस फैसले में आसाराम को सजा हो गई है. कोर्ट ने आसाराम को दोषी ठहरा दिया है। अब केंद्रीय कारागार में विशेष कोर्ट से आसाराम को सजा और फैसले की कॉपी मिलने के तुरंत बाद उनके वकील गुरुवार को राजस्थान उच्च न्यायालय में सजा को स्थगित करने और सजा के खिलाफ अपील कर सकते हैं।

Also Read: Asaram Bapu Rape case Asaram Bapu bail verdict jodhpur court

हालांकि फैसले की कॉपी मिलने और वकीलों द्वारा स्टडी करने में समय लग सकता है। माना जा रहा है कि शुक्रवार को केस डायरी मंगवाई जा सकती है। शनिवार को अवकाश रहेगा इसलिए उच्च न्यायालय में आसाराम की ओर से सजा स्थगन और सजा के खिलाफ अपील पेश की जाती है तो उसकी सुनवाई सोमवार को ही होगी।

इस केस में आसाराम को जमानत मुचलके पर रिहा किया जा सकता था लेकिन गुजरात में चल रहे मामले में पुलिस आसाराम को तुरंत न्यायिक हिरासत में ही गुजरात भेज सकती थी। गुजरात पुलिस खुद बुधवार को आकर आसाराम को गिरफ्तार कर गुजरात ले जा सकती थी। दरअसल, आसाराम के खिलाफ गुजरात में भी यौन दुराचार और हत्या जैसे संगीन मामले विचाराधीन हैं। राजस्थान सरकार की ओर से भी आसाराम के बरी होने के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील पेश की जा सकती थी। हालांकि अपील कब पेश की जाती, यह सरकार पर निर्भर करता।

Also Read: आसाराम रेप केस : आसाराम की किस्मत कुछ देर में फैसले का ऐलान

मामले की धीमी सुनवाई के लिए पिछले साल अगस्त में सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार को फटकार भी लगाई थी। बुधवार को आसाराम दोषी ठहरा दिए गए हैं, उन्हें कम से कम 10 साल की सजा हो सकती है। अबतक कुल 12 बार आसाराम की जमानत अर्जी ट्रायल कोर्ट, राजस्थान हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज की जा चुकी है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

2 Comments

Click here to post a comment

  • […] नाबालिग दलित युवती से रेप के मामले में जोधपुर की विशेष अदालत ने आसाराम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। जोधपुर सेंट्रल जेल में लगी एससी-एसटी कोर्ट के विशेष जज मधुसूदन शर्मा की अदालत ने बुधवार को इस मामले में सहअभियुक्त शिल्पी और शरतचंद्र को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई, जबकि अन्य दो प्रकाश और शिव को रिहा कर दिया। Also Read:- Asaram Bapu Rape case : बलात्कार केस में आसाराम बापू… […]