Draupadi-wikifeed
Punjabi video song's 2019

जानिए: द्रौपदी ने कियो दिया था कुत्तों को बाहर ही सहवास करने का श्राप |

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

जानिए: द्रौपदी ने कियो दिया था कुत्तों को बाहर ही सहवास करने का श्राप|

Draupadi-wikifeed

दोस्तों वैसे तो अपने महाभारत ,रामायण इन ग्रंथो के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन किया आप जानते हे की द्रौपदी (Draupadi) ने आखिर कियो और कैसा श्राप दिया था कुत्तों को जिसकी सजा ये आज तक भुगत रहे हे अगर आप नहीं जानते हो तो में आपको इस श्राप के पीछे किया कारण हे जो द्रोपती ने कुत्तों को ऐसा श्राप दिया तो दोस्तों आखिर द्रोपती ने ऐसा किया श्राप दिया था जो की कुत्ते इस सजा को अब तक कलयुग में भी भुगत रहे हे। आज हम आपको इस श्राप के बारे में एक रोचक कहानी बताने जा रहे हे।

Draupadi-wikifeed

तो दोस्तों अपने तो महाभारत तो देखि ही होगी अगर अपने महाभारत नहीं देखि हे तो कोई बात नहीं हम आपको बताते हे यह कहानी महाभारत की हे जब अर्जुन द्रोपदी से विवाह करके उन्हें अपने घर लाए थे तो माँ कुंती ने अनजाने में यह कह दिया था की जो भी अर्जुन लाया हे उसे सभी भाई बराबर में उसका उपयोग करे और इसी वजह से पांचो भाइयो को द्रोपदी से विवाह करना पड़ा। दरसल सच्चाई कुछ और है जो आज हम आपको इस कहानी के बारे में बताते हे वैसे हम आपको बता दे की यह सब सब महादेव का रचा हुआ था और मैन कारण ये है की द्रोपदी ने घोर तपस्या करके शिव से वरदान मांगा था।

Draupadi-wikifeed

की उन्हें बल ,बुद्धि ,कौशल ,शौर्य और नैतिक्ता में परिपूर्ण वर प्राप्त हो परन्तु ऐसा संभव नहीं हो स्का हर किसी न किसी व्यक्ति में कोई न कोई कमी होती हे और इसी तरह द्रोपदी को ये सरे गुण उनके अलग अलग पतियो में मिले और ये ही कारण था की द्रोपदी ने पांडवो से शादी करनी पड़ी थी ,और जब अर्जुन द्रोपदी से शादी करके घर लाए थे तो अनजाने में माँ कुंती ने कह दिया था की इसे पांचो भाई आपस में बाट लो और अपनी माँ कुंती का मान रखने के लिए पांडवो को द्रोपदी से शादी करनी पड़ी।

Draupadi-wikifeed

और इसके बाद पांडवो ने यह निर्णेय लिया था की द्रौपदी प्रत्येक वर्ष किसी एक ही पांडव के साथ अपना समय व्यतीत करेंगी और जो कोई भी इस निर्णेय का दुरूपयोग करेगा तो उसे एक वर्ष तक वनवास में अपना समय व्यतीत करना पड़ेगा या जाना पड़ेगा और जब भी द्रोपदी किसी पांडव के साथ अकेले में समय व्यतीत कर रही होती तो दूसरे पांडव को उस कमरे में आना वर्जित होता था।

Draupadi-wikifeed

तो जब अर्जुन अपनी पत्नी द्रोपदी के साथ कमरे में थे तो उनका यह एक नियम था जब कोई भी पांडव द्रोपदी के साथ कमरे में होता था तो उनकी पादुकाएं बहार कढ़ी रहती थी तो एक दिन अचनाक भीम उनके कमरे के पास गया तो भीम ने देखा की यह पर किसी की पादुकाएं नहीं हे और यह देख भीम कमरे के अंदर प्रवेश कर दिया तो जब भीम अंदर गए तो उन्होंने अर्जुन और द्रौपदी को सहवास तथा नंग अवस्था में देख लिया और यह देख अर्जुन को बहुत घुसा आगया तो जब अर्जुन ने कहा की भीम तुमने हमारी कढ़ी पादुकाएं को नहीं देखा तो भीम ने कहा की बहार तो कुछ भी नहीं हे।

Draupadi-wikifeed

और यह देख द्रौपदी अर्जुन और भीम बहार निकल कर आये तो उन्होंने देखा की बहार पादुकाएं नहीं थी वह अपने आस पास के जंगल में खोज करने के लिए चल दिए तो द्रौपदी अर्जुन और भीम ने देखा की एक कुत्ता उनकी पादुकाएं के साथ खेल रहा था तो उसी क्षण द्रौपदी को बहुत क्रोधित हो गयीं और कुतो को यह श्राप दे दिया

Draupadi-wikifeed

” की जैसे मुझे आज किसी ने सहवास करते हुए देखा हे ऐसे ही तुमको पूरी दुनिया खुले में सहवास करते हुए देखे गी “

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.