Jharkhand election results 2019 - wikifeed
Jharkhand election results 2019 Live Updates
NEWS Politics

Jharkhand Election Results LIVE: हेमंत सोरेन बन सकते हैं महागठबंधन के मुख्यमंत्री

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Jharkhand Election Results: झारखंड की 81 विधानसभा सीटों का रिजल्ट आज घोषित हो रहे हैं. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है.

Jharkhand Election, Jharkhand, election results jharkhand, JMM, jharkhand news, Election Results, election commission of india, BJP, Jharkhand Election Result, AJSU, Election Commission, Jharkhand Election Result 2019, jharkhand result

Jharkhand Election Results: झारखंड की 81 विधानसभा सीटों का रिजल्ट आज घोषित हो रहे हैं. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. शुरुआती रुझानों के मुतााबिक, कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. राज्य में सरकार बनाने के लिए 41 सीटें जीतना जरूरी है. रुझानों में सत्ताधारी कांग्रेस गठबंधन से बहुत पीछे है. बता दें कि विधानसभा चुनाव की कुल 81 सीटों पर 1216 उम्मीदवार मैदान में हैं. विधानसभा चुनाव रिजल्ट से जुड़ी पल-पल की खबर.

Seats
Party Total Won Leading
BJP
30 30
JMM
21 21
INC
12 12
AJSU
5 5
RJD
5 5
JVM (P)
4 4
JD(U)
0 0
LJP
0 0
Other parties
4 4

रुझानों में कांग्रेस 42 सीटों पर पहुंच गई है. वहीं बीजेपी सिर्फ 28 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. तस्वीर अब लगभग साफ हो चुकी है. इस बार झारखंड में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे. महागठबंधन ने बीजेपी को पटखनी दे दी है.

बीजेपी को 27 सीट मिलता हुआ दिख रहा है. आजसू को तीन, बीएसपी को 1, सीपीएम को एक, झारखंड विकास मोर्चा को चार और आरजेडी को पांच सीटों पर बढ़त हासिल है. वहीं एक सीट पर निर्दलीय उम्महीदवार लीड कर रहा है. इन आंकड़ों को देखें तो कांग्रेस प्लस को बहुमत का आंकड़ा जो 41 सीटों का है वह आसानी से मिलता हुआ दिख रहा है.

झारखंड विधानसभा के सभी 81 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. कांग्रेस और जेएमएम गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. आयोग की वेबसाइट्स के मुताबिक इस वक्त झारखंड मुक्ती मोर्चा सबसे ज्य़ादा सीटों के साथ लीड कर रही है. JMM को 25 सीटों पर बढ़त मिली है. वहीं कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है.
झारखंड में बढ़त बनाने और बहुमत का आंकड़ा पार करने के बाद राजधानी दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने एक-दूसरे को लडडू खिलाकर जश्न मनाया है.
अभी तक जारी रुझानों के मुताबिक, कांग्रेस गठबंधन 38 सीटों पर आगे चल रहा है. वहीं, बीजेपी 31 सीटों पर आगे है. बाकी दलों की बात करें तो जेवीएम चार सीटों, आजसू दो सीटों पर आगे हैं. अन्य के खाते में 6 सीटें जाती दिख रही हैं.
झारखंड में मुख्यमंत्री रघुबर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से मात्र 342 वोटों से आगे चल रहे हैं. इसी सीट पर बीजेपी से अलग होकर निर्दलीय मैदान में उतरे सरयू राय पीछे चल रहे हैं. बता दें कि बीजेपी राज्य के गठन से लेकर अबतक लगातार इस सीट पर जीत रही है.
झारखंड में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका सीट से पीछे चल रहे हैं. सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार भी हैं. दुमका के अलावा सोरेन बरहेट सीट से लड़ रहे हैं. जेएमएम बरहेट में राज्य के गठन से अभी तक एक बार भी बार हारी नहीं है.
इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट ने अभी मात्र 56 सीटों पर रुझान जारी किए हैं. इन 56 सीटों पर जारी रुझान की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा इस वक्त 19 सीटों पर आगे हैं. वहीं कांग्रेस आठ सीटों पर आगे है. वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट के मुताबिक 18 सीटों पर आगे चल रही है. आजसू को दो, बीएसपी को दो सीपीएस को एक, जेवीएस को एक और आरजेडी को चार सीटों पर बढ़त हासिल है.
झारखंड में हर मिनट बाजी पलटती हुई नज़र आ रही है. रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन ने एक बार फिर बहुमत हासिल कर लिया है. कांग्रेस गठबंधन 41 सीटों पर बीजेपी 29 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं जेवीएम चार, आजसू तीन और अन्य चार सीटों पर आगे हैं.
रुझानों में एक बार फिर बाजी पलटती हुई दिख रही है. रुझानों के मुताबिक कांग्रेस गठबंधन और बीजेपी के बीच फांसला बढ़ गया है. अब कांग्रेस गठबंधन 40 और बीजेपी 31 सीटों पर आगे हैं. वहीं, जेवीएम 3, आजसू तीन और अन्य चार सीटों पर आगे हैं.
झारखंड की सभी 81 सीटों के रुझान आ गए हैं. राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के आसार है. रुझानों के मुताबिक, बीजेपी और कांग्रेस गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर चल रही है. बीजेपी अभी तक 35 और कांग्रेस गठबंधन 36 सीटों पर आगे चल रहा है. वहीं जेवीएम तीन और आजसू भी तीन सीटों पर आगे है. अन्य चार सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.
रुझानों में अब बीजेपी और कांग्रेस गठबंधन के बीच अंतर कम होता दिख रहा है. अभी तक बीजेपी 32 और कांग्रेस गठबंधन 37 सीटों पर आगे है. वहीं जेवीएम तीन और आजसू भी तीन सीटों पर आगे है. अन्य के खाते में चार सीटें जाती दिख रही हैं.
शुरुआती रुझानों में करीब साढ़े आठ बजे कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया था. लेकिन अब कांग्रेस गठबंधन 37 सीटों पर पहुंच गया है. बड़ी बात यह है कि बीजेपी की सीटें बढ़ी हैं. बीजेपी अब 30 पर पहुंच गई है. यानी टक्कर कड़ी होती दिख रही है. अन्य पार्टियों में जेवीएम तीन और आजसू दो सीटों पर आगे है. अन्य भी चार सीटों पर आगे हैं.
शुरुआती रुझानों में अब बीजेपी थोड़ी बढ़त बनाती दिख रही है. बीजेपी अब 25 सीटों पर आगे है. वहीं कांग्रेस गठबंधन 40 सीटों पर आगे है. यानी कांग्रेस गठबंधन अब बहुमत के आंकड़े से एक सीट पीछे हो गया है. बाकी दलों की बात करें तो जेवीएम तीन और आजसू दो सीटों पर आगे है. अन्य चार सीटों पर आगे चल रहे हैं.
शुरुआती रुझानों में कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिल गया है. कांग्रेस गठबंधन अभी तक 41 सीटों पर आगे हैं. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी 21 सीटों पर आगे है. जेवीएम तीन, आजसू तीन और अन्य भी तीन सीटों पर आगे है.
शुरूआती रुझानों में कांग्रेस गठबंधन बहुमत के आंकड़े 41 के करीब पहुंचने वाला है. अभी तक कांग्रेस गठबंधन 36, बीजेपी 18 सीटों पर आगे है. वहीं, जेवीएम 2 और अन्य एक सीट पर आगे है. कांग्रेस गठबंधन को बहुमत तक पहुंचने के लिए अब सिर्फ 5 सीटें चाहिए.
आधी सीटों का रुझान आ चुका है. अभी कांग्रेस गठबंधन 27 और बीजेपी 12 सीटों पर आगे है. वहीं, जेवीएम दो और आजसू-अन्य एक-एक सीट पर आगे है. बता दें कि जमताड़ा से कांग्रेस के इरफान अंसारी आगे चल रहे हैं.
अभी तक के रुझानों के मुताबिक, सत्ताधारी बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. अभी तक कांग्रेस गठबंधन 24 सीटों और बीजेपी मात्र 11 सीटों पर आगे है. जेवीएम दो सीट और आजसू भी एक सीट पर आगे हो गई है. वहीं अन्य के खाते में अभी एक सीट जाती दिख रही है.
दुमका से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आगे चल रहे हैं. वहीं खुंटी से बीजेपी के नीसकंड मुंडा आगे चल रहे हैं. अभी तक के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी दस सीटों और कांग्रेस गठबंधन 19 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, जेवीएम दो और आजसू एक सीट पर आगे है. कांग्रेस गठबंधन शुरू से ही काफी आगे है.
झारखंड के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस गठबंधन 14 सीटों पर और बीजेपी सिर्फ 4 सीटों पर आगे है. डुमरी से जेएएम के जगन्नाथ महतो आगे चल रहे हैं. वहीं कोडरमा से मंत्री नीरा यादव पीछे चल रही हैं.
शुरुआती रुझानों में कांग्रेस गठबंधन 10 सीटों पर और बीजेपी 4 सीटों पर आगे चल रही है.
रुझान आने शुरू हो गए हैं. बीजेपी तीन और कांग्रेस गठबंधन 7 सीटों पर आगे चल रहा है.
झारखंड चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा एक सीट पर आगे है.
हजारीबाग के डीएसपी ने सुरक्षा के बाबत कहा है कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और हर जगह चेकपोस्ट लगाए गए हैं. लोगों को बिल्कुल भी सुरक्षा को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. हमें उम्मीद है कि मतगणना कार्य बिल्कुल सही तरीके से संपन्न हो जाएंगे.
सभी जिलों में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. इसमें सबसे पहले पोस्टल बैलट की गिनती होगी सुबह 7.59 बजे तक डाक विभाग से उन्हें जो भी पोस्टल बैलट मिल जाएंगे, गिनती की जाएगी और इसके बाद नहीं लिए जाएंगे। EVM की मतगणना समाप्त होने के बाद हर विधानसभा से 5-5 बूथ के वीवीपैट से ईवीएम का मिलान किया जाएगा.
नागरिकता संशोधन कानून और राम मंदिर पर फैसले के बाद पहली बार किसी राज्य के विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं.
Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment