pm narendra modi | wikifeed.in
google
NEWS

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने पर बॉलीवुड ने पीएम नरेंद्र मोदी का किया शुक्रिया

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

रवीना टंडन (Raveena Tandon) से लेकर ज़ायरा वसीम (Zaira Wasim) तक, कई बॉलीवुड सितारों ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली एनडीए सरकार (NDA government’s) के जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) राज्य में धारा 370 को (Article 370) रद्द करने के फैसले पर प्रतिक्रिया देने के लिए सोशल मीडिया पर पर ट्वीट किये।

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार (NDA government) ने जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) में धारा 370 को रद्द कर दिया है, जिसने राज्य को विशेष दर्जा दिया। कई बॉलीवुड सितारों (Bollywood Star) ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

PM Modi Latest News - wikifeed

नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई वाली यूपीए सरकार (UPA government) के ऐतिहासिक कदम के रूप में, जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में धारा 370 को रद्द कर दिया गया है। राज्य अब अपनी विशेष स्थिति का आनंद नहीं लेगा, और भारतीय संविधान के सभी प्रावधान अब जम्मू और कश्मीर पर लागू होंगे। सरकार ने जम्मू और कश्मीर को विधायिका के साथ एक केंद्र शासित प्रदेश, और लद्दाख (Ladakh)  को विधायिका के बिना एक अलग केंद्र शासित प्रदेश के रूप में प्रस्तावित किया है।

सोशल मीडिया पर व्यापक स्तर पर प्रतिक्रियाओं के साथ यह कदम उठाया गया है। जबकि कई लोगों ने भारतीय ‘एक राष्ट्र’ बनाने में ‘साहसिक कदम’ के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र (PM Narendra Modi) मोदी की सराहना की है, यह निर्णय जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती (Jammu and Kashmir ex-Chief Ministers Omar Abdullah and Mehbooba Mufti.) की कड़ी आलोचना के साथ मिला है।

रवीना टंडन (Raveena Tandon) और विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं ने अपने फैसले के लिए सरकार को बधाई देने के लिए ट्वीट किया।

जबकि रवीना (Raveena) ने ट्वीट कर भारतीय ध्वज की एक श्रृंखला ट्वीट की, विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह Home Minister Amit Shah और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi को जम्मू-कश्मीर Jammu – Kashmir से धारा 370 को रद्द करने के प्रस्ताव के लिए धन्यवाद दिया।

A Death In The Gunj actor Vikrant Massey wrote, “Never did I think I’d say this. But, THANK YOU! @BJP4India @AmitShah & @narendramodi. It had to go! #Article370. Those warning of “dangerous consequences” SHAME ON YOU! #OneNationOneLaw.”

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा, “धारा 370 को खत्म करना लंबे समय से था, यह आतंकवाद-मुक्त राष्ट्र की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है। मैं सबसे लंबे समय तक इस पर जोर देती रही हूं, और मुझे पता था कि अगर कोई कोई भी इस असंभव करतब को हासिल कर सकता है जो कि श्री मोदी हैं। वह केवल एक दूरदर्शी व्यक्ति नहीं हैं, उनके पास साहस और चरित्र की ताकत है, ताकि वे इस ऐतिहासिक दिन पर जम्मू और कश्मीर सहित पूरे भारत को बधाई दे सकें, हम हैं एक साथ बहुत उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए। ”

जम्मू और कश्मीर शुक्रवार से ही किनारे पर था, जब राज्य में 38,000 सैनिक तैनात थे। कल रात, राजनेता उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और अन्य को घर में नजरबंद रखा गया। आज सुबह जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू लगा दिया गया। राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की गई।

दो दिनों की अटकलों और राज्य में बढ़त के बाद, गृह मंत्री अमित शाह Amit Shah ने आज सुबह राज्यसभा में अनुच्छेद 370 को रद्द करने का प्रस्ताव रखा। राम नाथ कोविंद द्वारा हस्ताक्षरित एक राष्ट्रपति के आदेश ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिया। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों: जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को अलग करके जम्मू और कश्मीर के नक्शे को फिर से तैयार किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment