Sports

IND vs WI: रनों के हिसाब से वेस्टइंडीज में भारत की सबसे बड़ी जीत

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

अजिंक्य रहाणे (103) के शतक, कप्तान विराट कोहली (87) और शिखर धवन (63) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 105 रनों से हरा दिया.

भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 311 रनों का लक्ष्य रखा था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपने शीर्ष क्रम के दम पर निर्धारित 43 ओवरों में पांच विकेट खोकर 310 रन बनाए. बारिश होने के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और इसी कारण मैच के ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 43 कर दी गई.

वेस्टइंडीज की टीम 205 रन ही बना सकी

टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 43 ओवर में 6 विकेट पर 205 रन ही बना सकी. वेस्ट इंडीज टीम की तरफ से शाई होप ने 81 रन और रोस्टन चेज ने नाबाद 33 रन बनाए. वहीं जेसन होल्डर ने 29 रन बनाए.

भारत की बड़ी जीत
इसके साथ ही पांच वनडे मैचों की सीरिज के दूसरे मैच में भारत को 105 रन से जीत मिली. बता दें कि रनों के लिहाज से वेस्टइंडीज में यह भारत की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले साल 2013 में भारत 102 रन की जीत मिली थी.

मैच में शानदार बैटिंग करने वाले अजिंक्य रहाणे को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

ओपनर्स ने की शतकीय साझेदारी पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत को सलामी जोड़ी धवन और रहाणे ने टीम को शानदार शुरूआत दी. दोनों ने शतकीय साझेदारी की और पहले विकेट के लिए 18.2 ओवरों में 114 रन जोड़े. धवन ऑफ स्पिनर एशले नर्स की गेंद पर विकेटकीपर शाई होप द्वारा स्टम्पिंग कर दिए गए. उन्होंने 59 गेंदें खेली और 10 चौके लगाए.

धवन ने बनाया शतक

धवन के जाने के बाद रहाणे को कप्तान विराट कोहली का साथ मिला. रहाणे विकेट पर जम चुके थे और खूबसूरत शॉट्स खेलते गए. 34वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने ऐसा ही खूबसूरत शॉट खेल अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक पूरा किया. लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह मिग्युएल कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 103 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा दो छक्के लगाए. उन्होंने कोहली के साथ 97 रनों की साझेदारी की

बड़े शॉट खेलने के लिए मशहूर हार्दिक पांड्या को ऊपर भेजा गया. वह सिर्फ बिना खाता खोले पवेलियन लौट आए थे, लेकिन अल्जारी जोसेफ की यह गेंद नो बाल निकली. गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा छूते हुए होप के हाथों में आ गई और पांड्या खुद ब खुद चल दिए, लेकिन अंपायर ने यह देखना चाहा कि गेंद सीधे विकेटकीपर के हाथों में गई है या नहीं. इसी जांच में यह नो बाल निकली. हालांकि वह इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और चार रन बनाकर ही आउट हो गए.

टीमें (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशु, जॉनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शाई होप (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जेसन मोहम्मद, एशेल नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल, केसरिक विलियम्स.

 

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment