India pakistan News - wikifeed
NEWS

ये दो एयर फोर्स पायलेट है पाकिस्तान के कब्जे में लेकिन…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

ये दो एयर फोर्स पायलेट है पाकिस्तान के कब्जे में लेकिन पाक कर रहा इनकार’

इमरजेंसी की हालत में इंडियन एयर फोर्स के पायलट अभिनंदन Indian Air Force pilot Abhinandan को विमान से इजेक्ट करना पड़ा. जिसके चलते वह गलती से दुश्मन देश पाकिस्तान Pakistan के इलाके में पहुंच गए. इसके बाद पाक सेना ने उन्हें पकड़ लिया. हालांकि अभिनंदन Abhinandan के मामले में अच्छी बात ये है कि समय से पाकिस्तान ने मान लिया कि अभिनंदन उनके कब्जे में हैं. लेकिन एयर फोर्स के 24 अफसर और भी हैं जो पाकिस्तान Pakistan की अलग-अलग जेलों में बंद हैं. और समय-समय पर उनकी रिहाई के लिए आवाज़ उठाई जाती है…

India pakistan News - wikifeed

लेकिन पाकिस्तान Pakistan ये मानने को तैयार नहीं होता है कि उनके यहां 1965 और 1971 का कोई भारतीय युद्धबंदी भी है. ऐसे ही एक पायलट मनोहर पुरोहित जो 1971 में युद्धबंदी बना लिए गए थे. पुत्र विपुल पुरोहित ने बताया, युद्धबंदियों के परिजन समय-समय पर अपनों के वहां होने के सबूत देते रहते हैं. इस वक्त पाक जेल में 17 आर्मी अफसर, 12 सिपाही, 24 एयर फोर्स अफसर Indian Air Force और एक नेवी अफसर Navy officer बंद हैं. इस तरह से पाकिस्तान की जेलों में कुल 54 युद्धबंदी बंद हैं. एक युद्धबंदी के परिवार में पाकिस्तान से आए एक खत को भी सबूत के तौर पर रखा जा चुका है. लेकिन पाक किसी भी सबूत को मानने से इंकार करता रहा है.

India pakistan News - wikifeed
(source by News 18)

हम केन्द्र सरकार Central government से मांग करते है कि वो हमारे परिजनों को रिहा कराने का मामला भी इंटरनेशनल कोर्ट International court में उठाए. हम सभी युद्धबंदियों को वापस लाने के लिए हम सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ रहे हैं. वहीं पाक की जेल में बंद 15 पंजाब रेजीमेंट के मेजर एसपीएस बराइच की बेटी डा. सिम्मी कहती हैं कि अब ये ही वो वक्त है जब एक बार फिर जोरदार तरीके से 1971 के 54 युद्धबंदियों की रिहाई का मामला उठाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-

कोलकाता में जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी पकड़े गए…

हाई अलर्ट पर है ये एयरपोर्ट – जम्मू, श्रीनगर, लेह, चंडीगढ़, अमृतसर के एयर स्पेस बंद और कई उड़ानों को रोक दिया गया है

Breaking News: भारतीय वायुसेना ने मार गिराया पाकिस्तान का F16 विमान…

सर्जिकल स्ट्राइक 2 जैश-ए-मोहम्मद के बड़े आतंकी कैंप को तबाह कर देने वाला विमान है “मिराज”…

Surgical Strike: पाकिस्तान में मसूद अजहर का भाई इब्राहिम अजहर मारा गया…

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment