Gurmeet Ram | wikifeed.in
NEWS

डेरा सच्चा सौदा के बलात्कार के मामले में सरकार ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए सभी सेवाएं बंद करदी हे

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

डेरा सच्चा सौदा के बलात्कार के मामले में सरकार ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए सभी सेवाएं बंद करदी हे.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ बलात्कार के मामले में अदालत के फैसले से पहले सरकार ने हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी हैं। राम रहीम के एक लाख से अधिक समर्थक पहले से ही पंचकूला में इकट्ठे हुए हैं

 Gurmeet Ram Rahim Singh | wikifeed.in

हरियाणा के गृह मंत्रालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव, श्रीनिवास ने कहा, “तत्काल प्रभाव से अगले 72 घंटों के लिए हरियाणा, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं और डाटा सेवाएं निलंबित रहेंगी।”यह एक पारस्परिक निर्णय है, पंजाब के राज्यपाल और यूटी प्रशासक की अध्यक्षता में, श्री वी.पी. पंजाब राज भवन में बदन्नोर।

सेक्टर 9, चंडीगढ़ में, दोनों राज्यों के संयुक्त कमरे नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी। रेल मंत्रालय, दो दिनों के लिए चंडीगढ़ आने वाली सभी यात्री गाड़ियों को भी बंद कर देगा। चंडीगढ़ और पंचकुला आने वाले हरियाणा रोडवेज की बसों को पहले ही समाप्त कर दिया गया है.

डेरा सच्चा सौदा संप्रदाय के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह हरियाणा के सिरसा से पंचकुला में अपने 100 मुख्यालय से एक काफिले में यात्रा कर रहे हैं, जहां एक अदालत शुक्रवार दोपहर बलात्कार के मामले में फैसले का फैसला करेगी। चंडीगढ़ से सिर्फ 11 किलोमीटर दूर पंचकूला में उनके एक लाख से अधिक लोग शिविर कर रहे हैं, अगर राम रहीम के खिलाफ फैसले के चलते हिंसा की चिंताओं का कारण बनता है। भारी पुलिस सुरक्षा है; सेना को बुलाया गया है और राज्य सरकार के साथ स्थिति की निगरानी कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि वह दिल्ली नियंत्रण कक्ष से बारीकी से देख रहा है।

 Gurmeet Ram Rahim Singh | wikifeed.in

पंजाब ने घोषणा की है कि सभी स्कूलों और कॉलेजों को फैसले के लिए बंद कर दिया जाएगा, और पूरे राज्य में बड़े सम्मेलनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कई कार्यालय भी बंद हो जाएंगे और सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। चंडीगढ़ और पंचकुला राजधानी में बस सेवाएं बंद कर दी गई हैं, जहां एक अदालत फैसले की घोषणा कर रही है। कम से कम 7,000 पुलिसकर्मियों को अदालत में जाने वाले इलाकों में तैनात किया जाता है।

गुरुदेव की अदालत की सुनवाई के लिए लोग पूरी तरह से आ रहे हैं, “डेरे के कैसा अनुयायी राजिंदर सिंह ने कहा,” जैसे लाखों लोगों की तरह उनके जैसे शुक्रवार तक उम्मीद की जाती है। “चंडीगढ़ में, शहर के दिल में एक बड़े पैमाने पर क्रिकेट स्टेडियम को कानून-तोड़ने वाले घरों के लिए एक अस्थायी जेल के तौर पर तैयार किया जा रहा है।

गांवों में जहां डेरा सच्चा सौदा विशेष रूप से लोकप्रिय हैं, पुलिस अपनी उपस्थिति स्थापित करने के लिए ध्वजवाहक अभियान चला रही है।

 Gurmeet Ram Rahim Singh | wikifeed.in

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के खिलाफ मामला 2002 की तारीख है और सिरसा में डेरा मुख्यालय में चंडीगढ़ से करीब 260 किलोमीटर दूर दो महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। राम रहीम ने आरोपों का खंडन किया है उन्हें शुक्रवार को फैसले के लिए अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा गया है – यह स्पष्ट नहीं है कि उसे वीडियो सम्मेलन का विकल्प दिया जाएगा या नहीं।

डेरा प्रमुख के वकील डेरा सच्चा सौदा ने कहा, “हमने कानून की उचित प्रक्रिया का पालन किया है, हम कानून के दायरे से बाहर नहीं गए हैं और कभी ऐसा नहीं करेंगे।”
इस फैसले के बावजूद गुरु के लिए लाखों लोग अपने अनुयायियों से शांति बनाए रखने के लिए आग्रह करेंगे, प्रवक्ता ने कहा, “गुरुजी हमेशा मानवता और चीजों के बारे में बात करते हैं जो मानवता को लाभ पहुंचेगी।” उन्होंने वृक्षारोपण, अंग दान, रक्तदान और मदद के बारे में बात की। बाहर कमजोर वर्ग “

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment