ICC World Test Championship Point Table - wikifeed
ICC World Test Championship Point Table Sri Lanka, India, West Indies, England..
Sports

WTC Point Table : श्रीलंका को पछाड़ टीम इंडिया पहुंची टॉप पर…और इंग्लैंड है चौथे नबंर पर

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप  (ICC World Test Championship Point Table)  के प्वॉइंट टेबल में टीम इंडिया (Team India) टॉप पर

भारत और श्रीलंका दोनों के खाते में 60-60 प्वॉइंट्स हैं। हालांकि भारत इस पोजिशन पर ज्यादा देर नहीं रह पाएगा। वहीं इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा एशेज टेस्ट जीता और चौथे नबंर पर है।

ICC World Test Championship Point Table - wikifeed

WTC Point Table, ICC World Test Championship Point Table, India National Cricket Team, World Test Championship Point Table, Sri Lanka, Team india, West indies, England, Australia, New zealand, : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में टीम इंडिया टॉप पर पहुंच गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने 318 रनों से जीत दर्ज कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का शानदार आगाज किया। भारत और श्रीलंका दोनों के खाते में 60-60 प्वॉइंट्स हैं। हालांकि भारत इस पोजिशन पर ज्यादा देर नहीं रह पाएगा। वहीं इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा एशेज टेस्ट जीता और चौथे नबंर पर है।

  • आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में छह टीमों ने अपना सफर शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड तीन-तीन टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जबकि भारत और वेस्टइंडीज ने अभी एक-एक टेस्ट मैच खेला है। वहीं श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का एक मैच हो चुका है और दूसरे टेस्ट का आज आखिरी दिन है।
  • ऑस्ट्रेलिया के खाते में एक जीत, एक ड्रॉ और एक हार है, वहीं इंग्लैंड के खाते में भी एक हार, एक ड्रॉ और एक जीत के बाद 32 प्वॉइंट्स हैं।
  • वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट सिस्टम के मुताबिक दो मैचों की सीरीज में जीतने पर 60 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 30 प्वॉइंट्स और ड्रॉ के 20 प्वॉइंट्स मिलेंगे, जबकि हारने पर एक भी प्वॉइंट नहीं होगा।
  • कितने भी मैचों की सीरीज हो हारने वाली टीम को कोई प्वॉइंट नहीं मिलेगा।
  • वहीं तीन मैचों की सीरीज में जीतने पर 40 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 20 प्वॉइंट्स और ड्रॉ होने पर 13 प्वॉइंट्स होंगे।
  • चार मैचों की सीरीज में जीतने वाली टीम को 30 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 15 प्वॉइंट्स और मैच ड्रॉ होने पर 10 प्वॉइंट्स होंगे।

जबकि पांच मैचों की सीरीज में जीतने पर 24 प्वॉइंट्स, टाई होने पर 12 प्वॉइंट्स और ड्रॉ होने पर आठ प्वॉइंट्स होंगे। (टाई और ड्रॉ होने पर दोनों टीमों के एक जैसे प्वॉइंट्स मिलेंगे।) इसी वजह से भारत और श्रीलंका को दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के बाद एक-एक जीत के 60-60 प्वॉइंट्स मिले हैं।

ICC World Test Championship Point Table (आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉ़इंट टेबल)

टीम M W L T D N/R PT
भारत 1 1 0 0 0 0 60
श्रीलंका 1 1 0 0 0 0 60
ऑस्ट्रेलिया 3 1 1 0 1 0 32
इंग्लैंड 3 1 1 0 1 0 32
न्यूजीलैंड 1 0 1 0 0 0 0
वेस्टइंडीज 1 0 1 0 0 0 0
दक्षिण अफ्रीका
बांग्लादेश
पाकिस्तान

 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment