England vs Sri Lanka Live Cricket Score - wikifeed
Sports

England vs Sri Lanka Live Cricket Score: टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

England vs Sri Lanka Live Cricket Score: टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम

England (ENG) vs Sri Lanka (SL) World Cup 2019 Live Cricket Score: मेजबान इंग्लैंड और श्री लंका के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप-2019 का 27वां मुकाबला हेडिंग्ले के लीड्स में खेला जा रहा है।

England vs Sri Lanka Live Cricket Score - wikifeed

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच को 87 रन गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम आईसीसी विश्वकप मुकाबले में शुक्रवार को यहां खिताब की दावेदार इंग्लैंड से भिड़ेगी तो उसकी कोशिश टूर्नामेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने की होगी. टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्‍लेबाजी का फैसला किया. लेकिन श्रीलंकाई टीम को दो शुरुआती झटके लगे. 10 ओवर से पहले ही श्रीलंका ने 50 रन के अंदर अपने दो महत्‍वपूर्ण विकेट करुनारत्‍ने और परेरा दहाई अंक छुए बिना ही पवेलियन लौट गये.

England vs Sri Lanka Live Cricket Score - wikifeed

टूर्नामेंट में पांच मैचों में चार अंक के साथ श्रीलंका की टीम तालिका में छठे स्थान पर है और सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए उसे अगले चारों मुकाबले जीतने होंगे. विश्व कप ट्रॉफी 1996 में जीतने वाली टीम अपने शुरूआती मुकाबले में हार गयी जबकि उसके दो मैच बारिश के कारण धुल गये. पिछले हफ्ते गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से लंदन में मिली शिकस्त के बाद नाकआउट में जगह बनाने के लिए श्रीलंका को इंग्लैंड को हराना होगा जो शानदार लय में है.

इंग्लैंड की टीम पांच मैचों में चार जीत से तालिका में दूसरे स्थान पर है. पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार को छोड़ दें तो टीम को रोकना काफी मुश्किल लग रहा है. इयोन मोर्गन के नेतृत्व वाली टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी इकाई के रूप में उभरी है. उन्होंने पांच मैचों में चार बार 300 से अधिक का स्कोर खड़ा किया.

उसने बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 386 और अफगानिस्तान के खिलाफ छह विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर भी शामिल है. सर्वाधिक रन बनाने वाले शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में इंग्लैंड के पांच बल्लेबाज शामिल हैं. इसके साथ ही विश्व कप में 12 बार बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली है जिसमें पांच बार इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने यह कारनामा किया.

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सलामी बल्लेबाज जेसन राय की गैरमौजूदगी मोर्गन ने महसूस नहीं होने दी. उन्होंने मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाये. मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाये. उनकी पारी के दम पर इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल खड़ा किया.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment