Happy Birthday Arijit Singh lets Known Facts About Arijit Life
Bollywood Celebrities

Arijit Singh Birthday : जन्मदिन के अवसर पर जानिए अरिजीत सिंह से जुड़ी कुछ खास बातें…

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Happy Birthday Arijit Singh : अरिजीत के जन्मदिन के अवसर पर जानें अरिजीत से जुड़ी कुछ खास बातें…

Happy Birthday Arijit Singh - wikifeed
Happy Birthday Arijit Singh lets Known Facts About Arijit Life

फिल्मी करियर

अरिजीत सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में एक रियलिटी शो ‘फेम गुरुकुल’ से की थी। हालांकि, अरिजीत फाइनल में यह शो में हार गए थे। अरिजीत ने बाद में एक दूसरे रियलिटी शो ’10 के 10 ले गए दिल’ में हिस्सा लिया जिसमें वह विनर भी बने। इस शो में उनका मुकाबला ‘फेम गुरुकुल’ और ‘इंडियन आइडल’ के विनर से था।

अरिजीत सिंह गुलाम अली, जगजीत सिंह, मेहंदी हसन को सुनना पसंद करते हैं। बॉलीवुड में अरिजीत का पहला गाना 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ का ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू…’ था। इस गाने के रिलीज ने अरिजीत को रातों-रात स्टार बना दिया था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अरिजीत ने ये गाना 2009 में गाया था लेकिन ये उस वक्त रिलीज नहीं हो सका।

एजेंट विनोद’ में राबता गाने के अलावा, अरिजीत ने प्रीतम के लिए तीन और फिल्मों में भी गाने डब किए जिसमें ‘प्लेयर्स’, ‘कॉकटेल’ और ‘बरफी’ जैसी फिल्में शामिल हैं। अरिजीत को असली सफलता ‘आशिकी 2’ के तुम ही हो गाने से मिली। इस गाने के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले जिसमें फिल्मफेयर पुरस्कार के बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का नामांकन भी शामिल है। इतना ही नहीं, जनवरी 2016 में 61वां फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

Happy Birthday Arijit Singh - wikifeed
Happy Birthday Arijit Singh lets Known Facts About Arijit Life

पर्सनल लाइफ 

अरिजीत ने संगीत की दुनिया में जितना नाम कमाया है आपको बता दें, उनका निजी जीवन उतना ही उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहा है। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि अरिजीत ने दो शादियां की हैं।

अरिजीत ने पहली शादी रियलिटी शो के दौरान मिली एक को-कंटेस्टेंट से की थी। लेकिन आपसी मतभेदों के चलते यह शादी ज्यादा नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए। जबकि साल 2014 में उन्होंने अपनी दूसरी शादी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से की।

कोयल भी पहले से ही शादीशुदा थीं। उनके वैवाहिक जीवन में समस्या के चलते कोयल ने पहले पति से तलाक लेकर अरिजीत से शादी कर ली। कोयल रॉय की पहली शादी से एक बेटी भी है। बेटी अपने पापा अरिजीत के काफी करीब है।

सलमान खान विवाद

एक बार सलमान खान एक अवॉर्ड शो को होस्ट कर रहे थे तब सिंगर अरिजीत सिंह को ‘आशिकी-2’ के लिए बतौर बेस्ट सिंगर नॉमिनेट किया गया था। कहा जाता है कि जब अरिजीत का नाम अनाउंस हुआ तब वो सो रहे थे। जब उन्हें किसी ने जगाया तो वो कैजुअल शर्ट और चप्पल पहनकर ही स्टेज पर पहुंच गए। सलमान को अरिजीत का ये रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया और जब सलमान ने उनसे पूछा कि क्या आप सो रहे थे तो अरिजीत ने जवाब दिया कि आप लोगों ने सुला दिया। बस अरिजीत की यही गलती उनपर भारी पड़ गई और इस गलती के लिए उन्हें सलमान से सरेआम माफी मांगनी पड़ी लेकिन सलमान ने अरिजीत को उनके लिए गाने से बैन कर दिया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment