How will merchants availing composition schemes under GST will invoice | wikifeed.in
source-google
NEWS

आज रात 12:00 से लागू होगा GST

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

आज रात 12 बजे के बाद जीएसटी का काउंटडाउन शुरू हो जाऐगा. देश को अनगिनत टैक्स से आजादी मिल जाएगी. संसद में जीएसटी के लॉन्च की जबरदस्त तैयारी की गई है. संसद को दुल्हन की तरह सजाया गया है. सेंट्रल हॉल में जीएसटी पर आज आधी रात को ठीक वैसा ही भव्य आयोजन होने वाला है जैसा 15 अगस्त 1947 की आधी रात को हुआ था.

New Delhi  Rashtrapati Bhavan government block | wikifeed.in
google

 

संसद के सेंट्रल हॉल में ठीक रात 11 बजे एक देश एक टैक्स यानि जीएसटी को लागू करने वाला कार्यक्रम शुरू होगा और ये रात 12 बजकर 10 मिनट तक चलेगा. इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा. इसके बाद रात के 12 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एक घंटे को बजाकर देशभर में जीएसटी के लागू होने का ऐलान करेंगे.

15 अगस्त 1947 को जब देश को आजादी मिली थी उस वक्त आजादी के जश्न को मनाने के लिए संसद भवन के सेंट्रल भवन में समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने ऐतिहासिक ट्रिस्ट विद डेस्टिनी भाषण दिया था.

80 मिनट के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश की करीब 100 नामचीन हस्तियों को न्योता दिया है. अभिनेता अमिताभ बच्चन, गायिका लता मंगेशकर, उद्योगपति रतन टाटा, कानून के जानकार सोली सोराबजी, केके वेणुगोपाल और हरिश साल्वे जैसी हस्तियां शामिल हो सकती हैं

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, आरबीआई प्रमुख उर्जित पटेल समेत कई पूर्व गवर्नर सी रंगराजन, बिमल जालान, वाईवी रेड्डी और डी सुब्बाराव भी मौजूद रहेंगे. इतना ही नहीं मेट्रो मैन ई श्रीधरण, आरएसएस विचारक एस गुरुमूर्ति, पूर्व सीएजी विनोद राय, किसान वैज्ञानिक एम स्वामीनाथन, सीईसी नसीम जैदी सहित कई बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment