Anjali Sharma Miss India - wikifeed
source image : theprint
NEWS

गोवा से मिस इंडिया डीफ का खिताफ जीतकर रेवाड़ी लौटी अंजलि शर्मा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

गोवा Goa में 30 मार्च को मिस इंडिया Miss India खिताब जीतने वाली हरियाणा Haryana के रेवाड़ी Rewari जिले की 20 साल की अंजलि शर्मा Anjali Sharma न सुन सकती हैं और न ही बोल सकती हैं.

Goa Miss India Award to Anjali Sharma from Rewari Haryana – वो खुद नहीं बोल सकती, उसकी प्रतिभा बोलती है, वो सुन नहीं सकती, मगर उसकी कामयाबी को जमाना सुन रहा है। यहां जिक्र शहर के आनंद नगर निवासी मूक-बधिर अंजली Anjali Sharma का है। गोवा Goa से मिस इंडिया डीफ Miss India DEF का खिताफ जीतकर रेवाड़ी Rewari लौटी अंजली Anjali को जिला प्रशासन ने भी पूरा सम्मान दिया।

Anjali Sharma Miss India - wikifeed
source image : theprint

हरियाणा के रेवाड़ी जिले की 20 साल की अंजलि शर्मा ने गोवा में 30 मार्च को हुए मिस इंडिया कम्पीटिशन खिताब जीता है. Anjali Sharma, 20-year-old Haryana’s Rewari district has won the Miss India Competition title in Goa on March 30.इस खिताब की खास बात यह है कि इसे जीतने वाली लड़की न तो सुन सकती है और न ही बोल सकती है. लेकिन अपनी शारीरिक क्षमता को मात देते हुए अंजलि ने यह मुकाम हासिल किया है. जब वो यह खिताब जीतकर आई तो रेवाड़ी में उनके लिए बैंड बजवाया गया. गले में गेंदे के फूल की मालाएं पहने अंजलि Anjali बड़ी ताइयों का आशीर्वाद लेने के लिए झुक रही थीं. बूढ़ी माएं सिर पुचकार रही थीं.

उसे बाल कल्याण परिषद के अलावा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान, जिला रेडक्राॅस सोसायटी और चुनाव में मतदाताओं को जागरूक कने के लिए रेवाड़ी की ब्रांड एंबेसडर मनोनीत किया गया है।

बीजेपी टोपी पहनने से मुस्लिम छात्रा ने किया इनकार, तो छात्रों ने किया बलात्कार

डीसी अशोक कुमार शर्मा DC Ashok Kumar Sharma ने जिला प्रशासन की ओर से गुरुवार को अंजली को यह सम्मान देते हुए छात्रा को बाल कल्याण परिषद Child Welfare Council की तरफ से 51 हजार रुपए की राशि का चेक भी सौंपा।

अंजलि के पिता आनंद कुमार इस खुशी में कुछ देर ही शामिल हो सके. बाद में उन्हें ड्यूटी पर जाना पड़ा. दरअसल वो पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की सिक्योरिटी में तैनात हैं. वह पंजाब कमांडो पुलिस में इंस्पेक्टर हैं. चुनाव के मद्देनजर उन्हें जल्दी ड्यूटी पर जाना पड़ा.

Miss World Manushi Chhillar Visited Corbett National Park | Entertainment

‘हमें उसकी इस प्रतिभा का पता नहीं था. हम रेवाड़ी के गढ़ी-खुड़ाणा से हैं. काफी समय पहले ही यहां आकर बसे थे. अंजलि ने 8वीं तक रेवाड़ी में ही पढ़ाई की. उसके बाद मैट्रिक गुड़गांव के सरकारी स्कूल से किया. मेरी एक बेटी वैशाली भी है. वो अभी मैथ्स से एमएससी कर रही है.’

दिव्यांग मतदाताओं को करेंगी प्रेरित: Divya will motivate voters

अंजली Anjali  के परिजनों की ओर से रखी गई मांग के बारे में डीसी ने बताया कि मूक बधिर बच्चों की शिक्षा के लिए रेवाड़ी Rewari में चल रहे 8वीं तक के स्कूलाें काे 10वीं कक्षा तक की मान्यता दिलाने के लिए वे जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि अंजली ब्रांड एंबेसडर Anjali brand ambassador बनकर जिले के 4600 दिव्यांग मतदाताओं को आने वाले लोकसभा चुनावों Lok Sabha elections में मतदान के लिए प्रेरित करेंगी।

Miss World मिस वर्ल्ड बनने का सपना:

गुड़गांव में 12वीं कक्षा में पढ़ रही 20 वर्षीय अंजली Anjali ने 8वीं तक कुतुबपुर के समर्पित स्कूल में पढ़ाई की है। ये जानकारी देते हुए अंजली के गुरुजी संजीव वशिष्ठ ने कहा कि अंजली का सपना है कि वह अब मिस वर्ल्ड स्पर्धा जीते। इसके लिए उसने तैयारी भी शुरू कर दी है।

Anjali Sharma Miss India - wikifeed
source image : theprint

अंजलि की बहन वैशाली ने बताया कि बचपन से ही उसका ध्यान सजने-धजने व फैशन में ज्यादा लगता था. अंजलि इंस्टाग्राम Anjali Instagram पर भी हैं. इनके सात हजार से भी ज्यादा फालोवर्स हैं. बाइक चलाना भी जानती हैं. योगा भी करती हैं. 2017 में डीफ कटेगरी में अंजलि मिस हरियाणा Anjali Miss Haryana भी रह चुकी हैं.

इस वक्त उनके घर मीडिया वालों और रिश्तेदारों का तांता लगा हुआ है. अंजलि से पत्रकार सवाल पूछ रहे हैं तो वह मुक्काबाज की हीरोइन की तरह मुस्कराती हैं और मां या बहन के सवाल समझाने पर जवाब भी देती हैं.

Manushi Chhillar crowned Miss World : After 17 years the crown won by an Indian.

गौरतलब है कि हरियाणा की मानुषी छिल्लर Manushi Chillar of Haryana भी मिस इंडिया Miss india और फिर मिस वर्ल्ड Miss world बनी थीं. हरियाणा Haryana से और भी लड़कियां इस तरह की प्रतियोगिताओं में जीतती रही हैं. वैसे जब हरियाणा Haryana का नाम आता है तो सबको पहला खयाल दंगल फिल्म Dangal film में कुश्ती लड़ रही लड़कियों का आता है. या फिर तनु वेड्स मनु Tanu Weds Manu की हीरोइन का खयाल आता है जो हाथ में हॉकी स्टिक लिए नायक को कहती है कि फोन नंबर मैं दयूं कोन्या.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment