Saira Banu and Dilip Kumar - wikifeed
Bollywood

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तबीयत ठीक नहीं, Saira Banu ने कहा उनके लिए दुआ करें सभी

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

दिलीप कुमार की तबीयत ठीक नहीं, Saira Banu ने कहा उनके लिए दुआ करें सभी

सोमवार सुबह से ही कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की तबियत ठीक नहीं है। दिलीप साहब की पत्नी और दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो (Dilip Sahab wife Saira Banu) के हवाले से यह चर्चा शुरू हुई। सायरा (Saira Banu) ने कहा, “साहब ठीक हैं। बस जरा सी वीकनेस है। अल्लाह का शुक्र है। अभी तो वे घर पर ही हैं। दशकों से उनकी देख रेख करने वाले डॉक्‍टरों की टीम ही उनका इलाज कर रही है।”

Saira Banu and Dilip Kumar - wikifeed

बता दे की, Saira Banu and Dilip Kumar इंडस्ट्री के सबसे चहेेते कपल रहे हैं. (Dilip Kumar is the most loved actor of the film industry) और देश के लाखों लोगों के दिलों में बसते हैं. दिलीप (Dilip) ने साल 1966 में सायरा (Saira) से शादी की थी. इस जोड़ी की शादी को 54 साल पूरे हो गए हैं.

सायरा हमेशा से ही दिलीप का बहुत ध्यान रखती आई हैं. हर मुसीबत में वह एक्टर के साथ खड़ी रही हैं. अब अपने नए इंटरव्यू में सायरा बानो ने दिलीप कुमार का हेल्थ को लेकर अपडेट (Dilip Kumar’s health update) दिया है. सायरा ने कहा कि दिलीप कुमार कमजोर हैं और उनकी इम्यूनिटी भी कम है. सायरा ने इस दौरान फैन्स से अपील भी की कि वह दिलीप साहब के लिए दुआ करें.

सायरा ने आगे कहा, “साहब इस टीम से डॉक्‍टर नितिन गोखले, अरुण शाह और डॉक्‍टर शर्मा के ऑब्जरवेशन में रहते हैं। तीनों की कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी और मेडिसिन में एक्सपर्टाइज है। साहब की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए नॉर्मल दवाएं देते हैं। इम्युनिटी उनकी बेहतर है। किसी ने गलत खबर उड़ाई है कि उनकी इम्युनिटी गड़बड़ है। बस जरा वीकनेस है। बाकी उनकी तबियत बिल्कुल दुरुस्त है।”

सायरा (Saira Banu) ने बताया कैसे हैं दिलीप साहब (Dilip Kumar) के हाल

एक रिपोर्ट में सायरा ने लिखा है, “दिलीप साहब ठीक नहीं है। काफी कमजोर हो गए हैं। कभी-कभी वे चलकर हॉल में चले जाते हैं और वापस अपने कमरे में लौट आते हैं। उनकी इम्युनिटी कम है। उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ करें। हम हर दिन के लिए खुदा के शुक्रगुजार हैं।”

Saira Banu and Dilip Kumar - wikifeed

‘प्यार में कर रही साहब की देखभाल’

सायरा ने आगे कहा, ‘मैं दबाव में नहीं बल्कि प्यार में दिलीप साहब का ध्यान रखती हूं. मुझे तारीफ नहीं चाहिए. उन्हें छूना और उनके साथ रहना ही मेरे लिए सबसे अच्छी चीज है. मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं और वह मेरी सांस हैं.’

भाइयों के देहांत की वजह से नहीं मनाई शादी की सालगिरह

11 अक्टूबर को दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की सालगिरह होती है. हालांकि इस बार इस जोड़ी ने अपने इस खास दिन को सेलिब्रेट नहीं किया था. इसका कारण है इसी साल दिलीप कुमार के दो भाइयों अहसान और असलम का निधन होना. दिलीप के दोनों भाई कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद दुनिया को अलविदा कह गए थे.

Saira Banu and Dilip Kumar - wikifeed

कोरोना को लेकर सतर्क रहे दिलीप कुमार

11 दिसंबर को 98 साल के होने जा रहे दिलीप कुमार ने मार्च में सोशल मीडिया पर लिखा था, “मैं पूरी तरह आइसोलेशन और सेल्फ क्वारैंटाइन में हूं। मुझे कोई इन्फेक्शन न हो, इसके लिए सायरा कोई कसर नहीं छोड़ रहीं।”

सायरा ने इस बारे में सोशल मीडिया पर अपडेट दिया था. उन्होंने लिखा था, ’11 अक्टूबर हमेशा मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत दिन रहा है. इस दिन दिलीप कुमार साहब ने मुझसे शादी कर मेरा सपना पूरा कर लिया था. इस साल हम यह दिन नहीं मना रहे हैं क्योंकि सभी जानते हैं कि हमने इस साल अपने दोनों भाइयों एहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है.’

दिलीप कुमार (Dilip Kumar) पद्मभूषण, दादा साहब अवॉर्ड से सम्मानित

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है। उन्होंने ‘ज्वार भाटा’ (1944), ‘अंदाज’ (1949), ‘आन’ (1952), ‘देवदास’ (1955), ‘आजाद’ (1955), ‘मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ (1961), ‘क्रान्ति’ (1981), ‘कर्मा’ (1986) और ‘सौदागर’ (1991) समेत 50 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है।

बेहतरीन अदाकारी के लिए उन्हें 8 बार बेस्ट एक्टर के तौर पर फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। 2015 में सरकार ने उन्हें देश का दूसरा सबसे बड़े सम्मान पद्म भूषण भी दिया था।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment