NEWS Technology Travel

दिल्ली मेट्रो में नहीं तो टोकन की जरूरत और नही स्मार्ट कार्ड बस यह स्मार्टवॉच पहनिए और प्रवेश पाइए

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

 

दिल्ली मेट्रो में नहीं तो टोकन के जरूरत और नही स्मार्ट कार्ड की आपको बस को यह स्मार्टवॉच पहनिए और प्रवेश पाये इस वॉच में अंदर ही एक सिम कार्ड लगाया जा सकेगा जिसे निकाला भी जा सकेगा और दोबारा भी डाला जा सकेगा जब और जैसे प्रयोगकर्ता चाहेगा.

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले जल्द ही स्मार्टवॉच घड़ी अपने हाथ में पहन सकते हैं. अब आपकी इस स्मार्टवॉच घड़ी के अंदर ही एक सिम कार्ड लगाया जा सकेगा जिसे निकाला भी जा सकेगा और दोबारा भी डाला जा सकेगा जब और जैसे प्रयोगकर्ता चाहेगा. यानी, न स्मार्ट कार्ड चाहिए होगा और न ही टोकन.

दिल्ली मेट्रो ने दरअसल घड़ी बनाने वाली ऑस्ट्रेलियन कंपनी एलएकेएस (लैक्स) के साथ करार किया है जिसकी घड़ियों में स्मार्ट सिम लगा होगा. इस स्मार्चवॉच को Watch2Pay नाम दिया गया है. यात्री इसे ई कॉमर्स वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन खरीद सकेंगे. डीएमआरसी का कहना है कि इससे दिल्ली मेट्रो की सुविधा बेहतर बनेगी और नेटवर्क फास्ट होगा. इस स्मार्टवॉच को जैसे ही यात्री एफसी गेट पर टच करेंगे, गेट खुल जाया करेगा और वे अंदर प्रवेश कर पाएंगे.

डीएमआरसी ऑफिशल के हवाले से आईएएनएस ने बताया कि इसे वैसे ही रीचार्च किया जा सकेगा जैसा कि स्मार्ट कार्ड का काउंटर पर किया जाता है. वैसे बता दें कि 2015 में यह कंपनी हैदराबाद मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के साथ भी पेमैंट फेसेलिटी के लिए हाथ मिला चुकी है.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment