Chhath Puja 2020 - wikifeed
Delhi High Court order Chhath Puja will not be held in public places
NEWS

कोरोना को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश सार्वजनिक स्थानों पर नहीं होगी छठ पूजा

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

कोरोना (Corona) को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा (Chhath Puja 2020) समारोह आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- त्योहार के लिए जिंदा रहना जरूरी

कोरोना Corona (covid-19) को देखते हुए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा (Chhath Puja 2020) समारोह आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट का कहना है कि याचिकाकर्ता दिल्ली में Corona की स्थिति से अनभिज्ञ है. हाई कोर्ट ने कहा कि किसी भी धर्म के त्यौहार को मनाने के लिए आपको सबसे पहले जीवित रहना होगा. दिल्ली में कोरोना (corona cases in Delhi) के बढ़ते मामलों के बीच छठ (Chhath Puja) को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से जवाब मांगा है तो आम आदमी पार्टी (आप) का कहना है कि सार्वजनिक जगहों पर भीड़ जमा होने से खतरा है. सार्वजनिक जगहों पर छठ को लेकर भीड़ का हवाला देकर सरकार ने इसकी मनाही की है.

Chhath Puja 2020 - wikifeed
Delhi High Court order Chhath Puja will not be held in public places

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने किसी भी सार्वजनिक स्थान पर छठ पूजा का आयोजन न करने का निर्देश दिया है (Delhi High Court order Chhath Puja will not be held in public places), लेकिन छठ पूजा (Chhath Puja) का आयोजन करवाने वाली समितियों ने दिल्ली सरकार के इस आदेश का विरोध किया है. वहीं विपक्षी बीजेपी ने केजरीवाल सरकार के इस फैसले का विरोध किया है. अब हाई कोर्ट ने भी इजाजत देने से इनकार कर दिया है.

आपको बता दें दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘कमाल के नमकहराम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं. COVID के सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन कर आप छठ नहीं करने देंगे और गाइडलाइंस सेंटर से मांगने का झूठा ड्रामा अपने लोगों से करवाते है. तो बताएं ये 24 घंटे शराब परोसने के लिए परमिशन कौन से गाइडलाइंस को फ़ॉलो कर ली थी, बोलो CM’

दिल्ली में कोरोना को लेकर Amit Shah (अमित शाह) ने उठाया ये बड़ा कदम

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर गृह मंत्रालय एक्शन में आ गया है. गृह मंत्रालय ने 10 टीमों का गठन किया है. ये 10 टीमें 100 प्राइवेट अस्पतालों का दौरा करेंगी. ये 10 टीमें अस्पतालों में बेड की क्षमता और ICU बेड की जानकारी इकट्ठा करके वहां के हालात के बारे में गृह मंत्री को जानकारी देंगी.

Chhath Puja 2020 - wikifeed

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय के मुताबिक, पारा मिलिट्री के 45 डॉक्टर और 160 पारा-मेडिकल स्टाफ दिल्ली (Delhi) में कोविड (COVID) ड्यूटी के लिए पहुंच चुके हैं. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 15 नवंबर को दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की समीक्षा बैठक थी. जिसमे उन्होंने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) दिल्ली एयरपोर्ट के पास कोविड अस्पताल बना रहा है. DRDO 250 ICU बेड का अस्पताल तैयार कर रहा है. डीआरडीओ दिल्ली एयरपोर्ट के पास अपने कोविड ​​अस्पताल में अगले 3 से 4 दिनों में 250 आईसीयू बेड और 35 BIPAP बेड बनाने के काम में जुट गया है. हालांकि इस कोविड अस्पताल में पहले से 250 आईसीयू बेड मौजूद हैं.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment