Death of a Russian scientist Kagasaki - wikifeed
Death of a Russian scientist working on Covid-19 vaccine
NEWS

COVID-19 vaccine पर काम कर रहे एक रूसी वैज्ञानिक की मौत से मचा हड़कंप

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

COVID-19 vaccine: कोविड-19 वैक्सीन पर काम कर रहे एक रूसी वैज्ञानिक की मौत से मचा हड़कंप

कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 vaccine) पर काम कर रहे रूसी वैज्ञानिक संदिग्ध हालत में मृत पाए जाने की वजह से हड़कंप मच गया है (Death of a Russian scientist working on Covid-19 vaccine) मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि कागासकी वर्तमान में किस वैक्सीन (vaccine) पर काम कर रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है, कि उनकी मौत सेंट पीटर्सबर्ग में एक ऊंची इमारत के 14वें फ्लोर की खिड़की से गिरने की वजह से हुई. हालांकि 45 वर्षीय अलेक्जेंडर ‘शाशा’ कागासकी के शरीर पर चाकू के जख्मों के निशान पाए गए हैं.

Death of a Russian scientist Kagasaki - wikifeed
Death of a Russian scientist working on Covid-19 vaccine

रूसी वैज्ञानिक की मौत मचा हड़कंप

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का मानना है कि कागासकी के अपार्टमेंट की खिड़की से गिरने से पहले हाथापाई हुई थी. मौत के वक्त वैज्ञानिक अपने अंडरवियर में थे. रूस की पुलिस का कहना है कि मौत के पीछे हत्या के संभावित कारणों को खंगाला जा रहा है और संदेह के आरोप में एक 45 वर्षीय शख्स से पूछताछ शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़े : Coronavirus Update: कोविड-19: देश में कुल नए मामलों की संख्या 20 हजार से कम

जीव वैज्ञानिक का सीधा संपर्क The University of Edinburgh (एडिनबर्ग विश्वविद्यालय) से था और शहर में 13 साल से काम कर रहे थे. कागासकी ने एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी के सहयोग से रिसर्च जारी रखा था. वैज्ञानिक घातक कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन (Coronavirus vaccine) विकास पर काम कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि कागासकी वर्तमान में किस (vaccine) पर काम कर रहे थे.

यह भी पढ़े : कोरोना के नए रूप का कहर, UK से भारत आने वाली फ्लाइट्स पर 31 दिसंबर तक निलंबित

बताया जाता है कि हिरासत में आया संदिग्ध डॉक्टर कागासकी का दोस्त है. उसने दावा किया है कि मौत और चाकू से खुद को जख्मी करने से पहले जीव वैज्ञानिक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. उसने बताया कि जब उन्होंने वैज्ञानिक से हथियार लेने की कोशिश की तब छत से कूद गए. रिपोर्ट में बताया गया है कि कागासकी सेंट पीटर्सबर्ग अपने परिजनों की कब्रों का दर्शन और स्कूल के पुराने एक दोस्त से मिलने गए थे.

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment