Bollywood Movies punjabi video song 2019

Amir khan’s Movies Dangal first Indian Movies to earns 2000 crore

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

फिल्म ‘दंगल ने तोडा विश्व रिकॉर्ड 2000 करोड़ कमाने वाली भारतीय के पहली फिल्म.

Amir khan’s Movies Dangal first Indian Movies to earns 2000 crore.

Bollywood के मिस्टर परफेक्शनिस्ट Amir khan की फिल्म ‘Dangal ’ के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो चुका है। According to Forbes Magazine, the Dangal has become the first Indian film to make the world’s highest grossing Rs. इसी के साथ दंगल नॉन-इंग्लिश कैटेगरी में सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाली पांचवी फिल्म बन चुकी है।

यह अब एक सार्वभौमिक तथ्य है कि Amir khan की 2016 की रिलीज़ ‘दंगल (Dangal) ने ऊंचाइयों को बढ़ाया है जो कि कोई अन्य भारतीय (Indian) फिल्म कभी भी हासिल नहीं हुई है। इसके प्रदर्शन की रिपोर्ट, Box office के आंकड़े अब कुछ समय के लिए पूरे मीडिया में गोल कर रहे हैं।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह विश्व स्तर पर मुनासिबों में घूम रहा है; खासकर चीनी बाजार में इसकी विशाल लोकप्रियता के बाद, आंकड़े शहर की बात हो गए हैं।

Read More: Dangal’ Actress ‘Zaira Wasim’ became victim of Sexual Abuse : Irfan Pathan upset as people gave it a religious turn

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दंगल ने अब तक 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है, जो भारतीय सिनेमा में एक अभूतपूर्व उपलब्धि है।

पत्रिका की रिपोर्ट आगे बढ़ती है कि दंगल की यात्रा में अन्य उपलब्धियां इतिहास में पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई वाली गैर-अंग्रेज़ी फ़िल्म, 2017 की सबसे ज्यादा कमाई वाली लाइव एक्शन स्पोर्ट्स मूवी, और चीन में रिलीज़ की जाने वाली सबसे बड़ी गैर-हॉलीवुड का आयात शामिल है।

चीनी सफलता ने फिल्म के आंकड़ों के लिए भारोत्तोलन का एक बड़ा सौदा जोड़ा। अजगर के देश में आमिर की लोकप्रियता (He is popularly known as Amir Khan in China after the release of 3 Idiots in China) ने फिल्म की सफलता को आगे बढ़ाया। उनकी सभी अतीत की फिल्मों में चीनी बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन आश्चर्यजनक व्यावसायिक सफलता की तुलना में, यह ऐसा तरीका है जिसमें दंगल ने चीनी दर्शकों के साथ भावनात्मक स्वर को जन्म दिया है।

Read More: Google has revealed that in 2017 Pakistan can not stop thinking about Bollywood India

नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित Dangal, 23 ​​december को जारी किया गया था और Indian wrestler Mahaveer Singh Phogat and his daughters have a life style on the life of Gita and Babita, जो वह विश्व स्तर के पहलवानों की ट्रेनिंग करता है। इसने Amir Khan को सख्शी तंवर, फातिमा साना शेख, साना मल्होत्रा, जियारा वसीम, सुहानी भटनागर और अपरशक्ति खुराना के साथ अभिनय किया।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

2 Comments

Click here to post a comment